Jaipur News: सांसद किरोड़ी लाल मीणा का सरकार पर हमला, कहा- पांच साल तक विधायकों और अफसरों ने जमकर लूटा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1876320

Jaipur News: सांसद किरोड़ी लाल मीणा का सरकार पर हमला, कहा- पांच साल तक विधायकों और अफसरों ने जमकर लूटा

Jaipur News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बार फिर खुलासा किया. मीणा ने भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया. 

Jaipur News: सांसद किरोड़ी लाल मीणा का सरकार पर हमला, कहा- पांच साल तक विधायकों और अफसरों ने जमकर लूटा

MP Kirori Lal Meena, Jaipur News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बार फिर खुलासा किया. मीणा ने भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया. सांसद मीणा ने गहलोत सरकार को भ्रष्टाचारियों का कुनबा बताते हुए कहा कि पांच साल तक राजस्थान को खूब लूटा है.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा का सरकार पर हमला

मीणा ने आरोप लगाया कि राजस्थान में पहले भी कांग्रेस के सीएम रहे हैं, लेकिन गहलोत सरकार के मंत्रियों जैसे भ्रष्टाचारी आज तक नहीं हुए. मंत्रियों के साथ ही अधिकतर एमएलए, मुख्यमंत्री के परिवार और अफसरों ने राजस्थान को जमकर लूटा है. मीणा से सीएम गहलोत से भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई करने की मांग की और ऐसा नहीं करने पर ईडी जांच की चेतावनी भी दी.

राजस्थान को जमकर लूटा-  किरोड़ी लाल मीणा 

बीजीपी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि 66 हजार करोड़ का खान घोटाला में हमारी शिकायत पर ईडी ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसमें ईडी यदि सही जांच करें तो बडे बडे मंत्री, ब्यूरोक्रेटस माफिया पकडे जाएंगे. जल जीवन मिशन में 900 करोड़ के टेंडर जिन दो फर्मों को दिए श्याम ट्यूबवेल और गणपति टयूबवेल कम्पनी पर आरोप पर कार्रवाई हुई.

66 हजार करोड़ का खान घोटाला- किरोड़ी लाल

इसमें एक फर्म के मालिक पदमचंद जैन और इंजीनियर जेल में है. झूठे दस्तावेजों से टेंडर हासिल करने का मामला सही निकला. इस 900 करोड़ की तरह एक और मामला है जिनमें सांठगाठ कर टेंडर दिए गए. मीणा ने कहा कि मांगीलाल विश्नोई , विष्णु प्रकाश पुंगोलिया, जीआर इन्फ्रा को कूट रचित दस्तावेजों को बिना योग्यता के 1300 करोड़ का काम दिया है.

मेरी सीएम से मांग है कि एसीबी के छापे डलवाएं वरना ईडी तो कार्रवाई करेगी ही. डीओआईटी में पांच हजार करोड़ घोटाले का दो परिवादों में कार्रवाई के लिए सीएम ने परमिशन नहीं दी, सीएम ने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का काम किया. ईडी ने डीओआईटी से सम्बंधित चार कम्पनियों में छापे डाले थे साढे पांच किलो सोना, छह करोड़ नकद और बेशुमार दस्तावेज मिले हैं. इस मामले की तपन मुख्यमंत्री तक जाएगी. अभी बहुत सारी ऐसी कम्पनियां है जिनके अधिकारियों के भारी गडबडी करके पब्लिक के पैसे की बंदरबांट की है, इसकी जानकारी ईडी को दी है.

ईडी के राडार पर- किरोड़ी लाल 

सांसद मीणा ने कहा कि डीओआईटी के अतिरिक्त निदेशक आरसी शर्मा ने 2020 की फाइलों में व्हाइटनर लगाकर 2022 कर दिया. इस तरह 2020 के करोड़ो के काम करोड़ो रूपए लेकर 2022 में शिफ्ट कर दिए. जांच नहीं की गई और आरसी शर्मा को पेंशन के नाम परिलाभ दे दिए गए डीओआईटी अधिकारी इन कम्पनियों में सलाहकर बनकर दलाल के तौर पर करोडों का घोटाला कर रहा है. जांच की जाएगी करोडों का सोना राशि मिलेगी. सीबीआई डीओआईटी प्रकरण में जांच करना चाहती थी, सरकार ने नहीं करने दी.

सांसद मीणा ने कहा कि डीओआईटी के जनरल मैनेजर सीपी सिंह के सोडाला में रिद्धीराज अपार्टमेंट में 12वीं 13वीं 14वीं मंजिल पर तीन फ्लैट हैं. मैं यह जानकारी एसीबी व ईडी को बता रहा हूं. प्रत्येक फ्लैट की कीमत साढे चार करोड़ की कीमत है. एक खुद सीपी सिंह पत्नी बेटे हर्षवर्धन के नाम दो साल में साढ़े तेरह करोड़ में दो साल में कैसे आ गए. तीनों की रजिस्ट्री 15 अक्टूबर 2022 को एक ही दिन हुई है. हर्षवर्धन के नाम मुम्बई में फ्लैट है. साढे आठ करोड़ का है. पत्नी के गाजियाबाद में 18 करेाड की प्रॉपर्टी पिता के नाम बहुत प्रॉपर्टी है. डेढ़ करोड की डिफेंडर गाडी खरीदी है तीस चालीस लाख की पांच छह बाइक वहां खड़ी है.

सांसद मीणा ने कहा कि सीएम गहलोत सीपी सिंह पर कार्रवाई कर लें, नहीं तो डिफेंडर व बाइक को उठाएंगे. जिनके पास मकान नहीं है कानून में हाथ में लेकर उन्हें इन फ्लैटों में घुसाउंगा. राजस्थान सरकार इन प्रॉपर्टी को अटैच करें. कार्मिक विभाग की सलाहकार ज्योति भारद्वाज की शिकायत एक महीने पहले कर दी थी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: बेनीवाल बोले- नाथूराम मिर्धा पार्टी बदलने में माहिर थे, जैसे कपड़े बदलते हैं, वैसे पार्टियां बदलते रहे

सांसद मीणा ने आरोप लगाया कि हंसराज यादव, सीताराम, रणवीर सिंह आदि अधिकारियों ने सौ करोड का घोटाला किया है. मैसर्स अतिशय के साथ कई प्रोजेक्ट शामिल है. सीपी सिंह ने एक महिला को भी जबरन कब्जे में रख रखा है. सीएम और डीजी को शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है.

अधिकारियाें के साथ बैठकर टेंडर फाइल 

सांसद मीणा ने आरोप लगाया कि कमलजीत राणावत ने मंत्री के साथ अधिकारियों में बैठे हैं और अपना टैंडर फाइनल करा रहे हैं. कमलजीत पर महराष्ट्र में 2017 में ईडी का मुकदमा है और ब्लैक लिस्टेड हिस्ट्री शीटर है. सरकार ने इसे अगस्ता हेलीकॉप्टर बेचा है.

मेरी शिकायत पर आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया. अब रीट मामले में सुरेश ढाका सरगना लेकिन सरकार ने गिरफ्तार नहीं किया. यदि ढाका पकड़ा गया तो एक दर्जन एमएलए, आधा दर्जन मंत्रियों का खुलासा हाेगा. इसमें सरकार गिर जाए तो भारी बात नहीं, आरोप है कि रीट मामले में छह एमएलए, तीन मंत्री मय प्रमाण ईडी को दे दिया हैं. सुभाष गर्ग ने मोबाइल चोरी का बता दिया है.

महेश जोशी मानहानि दर्ज करवाएं, वरना ईडी पहुंचने वाली है - किरोड़ी लाल

सांसद मीणा ने कटाक्ष किया कि महेश जोशी ने कहा था कि डा किरोड़ी लाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे. मैं जोशी से कहता हूं कि या तो मानहानि को मुकदमा दर्ज करा दें, नहीं तो ईडी पहुंचने वाली है. सीएम के बेटे ने कई होटलों के जरिए काला धन अर्जित किया है जिसे व्हाइट किया जा रहा है. महेश जोशी की तरह सीएम भी मेरे खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करें.

करोड़ों का खाना, कैटर्स सावधान ईडी आने वाली है - किरोड़ी लाल

सांसद मीणा ने जेएलएन मार्ग हुए तीन दिवसीय डिजी फेस्ट के आयोजन 38 करोड़ खर्च करने का आरोप लगाया तथा कहा कि इसमें दस करोड़ का खाना हुआ. ज्ञानजी कैटर्स ने खाने की एक प्लेट साढे हजार रूपए में दी. ज्ञानजी कैटर्स से कहता हूं कि सावधान ईडी आपके यहां भी खाने में घुस जाएगी.

Trending news