Jaipur: राजस्थान सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना ही महंगाई राहत कैंपों का मुख्य लक्ष्य- अतिरिक्त मुख्य सचिव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682566

Jaipur: राजस्थान सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना ही महंगाई राहत कैंपों का मुख्य लक्ष्य- अतिरिक्त मुख्य सचिव

Jaipur News: जयपुर जिले में प्रभारी सचिव अभय कुमार, जयपुर संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा और जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने महंगाई से राहत कैम्पों का निरीक्षण किया. इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार ने कहा कि राजस्थान सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना ही महंगाई राहत कैंप का प्रमुख लक्ष्य है.

 

Jaipur: राजस्थान सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना ही महंगाई राहत कैंपों का मुख्य लक्ष्य- अतिरिक्त मुख्य सचिव

Jaipur: महंगाई से राहत देने के लिए गांव से शहरों तक महंगाई राहत कैंप में भीड़ उमड़ रही है. और इन राहत कैंपों की मॉनिटरिंग करने के लिए अफसर भी अलग-अलग जगह पर जाकर लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं. जयपुर जिले में प्रभारी सचिव अभय कुमार,जयपुर संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा और जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने राहत कैम्पों का निरीक्षण किया. इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार ने कहा कि राजस्थान सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना ही महंगाई राहत कैंप का प्रमुख लक्ष्य है. 

कोई भी पात्र नागरिक अपने हक से वंचित नहीं रहे इसके लिए सभी को महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाना चाहिए और सरकार की 10 बड़ी योजनाओं का लाभ लेना चाहिए. अभय कुमार ने नगर पालिका मनोहरपुर, ग्राम पंचायत अचरोल और ग्राम पंचायत कूकस में महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग अभियान, प्रशासन शहरों के संग अभियान का निरीक्षण किया. प्रभारी सचिव ने कैंप में व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं लाभार्थियों से फीडबैक भी लिया. इस दौरान जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, जिला परिषद सीईओ जसमीत संधू, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) अमृता चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

उधर जयपुर संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा ने दूदू उपखण्ड के गागरडू में आयोेजित मंहगाई राहत कैंप का औचक निरीक्षण किया. लाभार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि महंगाई राहत कैंप में जनता से जुड़ी राजस्थान सरकार की 10 बड़ी योजनाओं का लाभ चंद मिनटों में दिया जा रहा है. संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों को महंगाई राहत कैंप में इंतजाम दुरुस्त रखने के साथ-साथ कैंप में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिये. इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री महंगाई राहत गारंटी कार्ड भी वितरित किये.

ये भी पढ़ें...

Buddha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर अपनों को भेजें भगवान बुद्ध के ये संदेश

Chandra Grahan 2023: इंडिया में इस वक्त दिखेगा चंद्रग्रहण, ये है ग्रहण देखने का सही तरीका, जरूर रखें ये सावधानियां

 

Trending news