बगरू में 6 से 8 अप्रैल तक चलेगा जुगल महाराज का मेला, बोर्ड बैठक में लिए गए ये फैसले
Advertisement

बगरू में 6 से 8 अप्रैल तक चलेगा जुगल महाराज का मेला, बोर्ड बैठक में लिए गए ये फैसले

Jaipur News: बगरू कस्बे में आगामी 6 अप्रैल से आयोजित होने वाले प्राचीन जुगल महाराज के मेले में नगर पालिक प्रशासन की ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श करने के लिए पालिकाध्यक्ष मालूराम मीणा की अध्यक्षता में विशेष बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया.

 

बगरू में 6 से 8 अप्रैल तक चलेगा जुगल महाराज का मेला, बोर्ड बैठक में लिए गए ये फैसले

Jaipur , Bagru: बगरू कस्बे में आगामी 6 अप्रैल से आयोजित होने वाले प्राचीन जुगल महाराज के मेले में नगर पालिक प्रशासन की ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श करने के लिए पालिकाध्यक्ष मालूराम मीणा की अध्यक्षता में विशेष बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया. अधिशाषी अधिकारी मोनिका सोलंकी ने बताया कि 6 से 8 अप्रैल तक बगरू कस्बे में श्री जुगल दरबार का तीन दिवसीय प्राचीन मेला आयोजित किया जाएगा, मेले में नगर पालिका मंडल की ओर से टेंट, बिजली, रोशनी की व्यवस्था करने सहित अन्य कार्य किए जाने है. 

वहीं मेला मैदान में लगाने वाले झूले - चक्कारी, सर्कस, प्याऊ, मिठाई, प्रसाद सहित विभिन्न सामान बेचने वाले दुकानदारों से लिए जाने वाले सुविधा शुल्क का निर्धारण करने के लिए विशेष बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में पार्षदों से मेले की व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए सुझाव मांगे गए, नेता प्रतिपक्ष नितिन भारद्वाज सहित कांग्रेस और अन्य पार्षदों ने इस व्यवस्था को ठेके पर देने का प्रस्ताव रखा लेकिन पालिकाध्यक्ष ने मांग को सिरे से खारिज कर दिया और व्यवस्था को पुरानी व्यवस्था के अनुसार ही रखने की बात कही.

जिस पर कुछ देर तक दिनों के बीच वाद विवाद चलता रहा, जब पालिकाध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष की बात मानने से इंकार कर दिया तो नेता प्रतिपक्ष के साथ कुछ पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए सदन से वॉक आउट किया और बाहर जाकर बैठ गए, इस दौरान बैठक में मौजूद विधायक गंगादेवी ने बगरू नगर पालिका क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी, बगरू उपतहसील क्षेत्र को नव सृजित दूदू जिले में शामिल किए जाने की संभावनाओं के सवाल पर कहा कि फिलहाल ऐसी कोई संभवाना नही लेकिन भविष्य में अगर ऐसा कुछ होता है तो मैं जनता के साथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठूंगी. 

विधायक कांग्रेस पार्षदों की ओर बैठक का बहिष्कार करने पर नाराजगी जताई, उन्होंने कहा कि कोई भी विषय हो उस पर बैठक पर चर्चा की जाए, बैठक का विरोध करना ठीक नहीं है. पालिका उपाध्यक्ष नाराज पार्षदों को मानने गए लेकिन उन्होंने वापस आने से मना कर दिया, इस दौरान अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई, विधायक के बुलाने पर बाहर बैठे पार्षद वापस सभा भवन में लौट आए, जिसके बाद अधिशाषी अधिकारी मोनिका सोलंकी ने झूला - चक्करी, सर्कस, प्याऊ, मिठाई, प्रसाद सहित अन्य सामान बेचने वाले दुकानदारों से लिए जाने वाले सुविधा शुल्क के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस बार इनसे सुविधा शुल्क बढ़ाकर लिया जाएगा.

साथ ही झूला -चक्करी वालों की टिकट दरें भी तय की जाएगी, मेला मैदान का नक्शा बनाकर जगह आवंटित की जाएगी. पार्षद सुमन आलोरिया सहित कुछ पार्षदों ने आपत्ति जताते हुए पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया कि पार्षदों के वार्डों में होने वाले कार्यों की जानकारी उन्हें नही जाती, जिस पर विधायक ने कनिष्ठ अभियंता अपूर्वा शर्मा को फटकार लगाई और भविष्य में संबंधित सभी वार्ड पार्षदों को विकास कार्य की जानकारी कार्य शुरू करने से पहले देने की हिदायत दी. 

इस दौरान सहायक अभियंता भरत कुमार, उपाध्यक्ष अजय चौहान, नेता प्रतिपक्ष नितिन भारद्वाज, पार्षद जयदेव मीणा, नरेश देगड़ा, रामगोपाल कुमावत, सोनू कुमावत, अभिषेक शर्मा, ओम प्रकाश कुमावत, श्यामा देवी, सुमन आलोरिया, लाडा देवी, सोहनी देवी, पूजा कुमावत, संदीप पाटनी, गिर्राज चौधरी, महेश नराणिया, भगवान सहाय टेपण, लखन घड़ीवाल, भगवान सहाय रैगर मनोनित पार्षद भवानी शंकर बोहरा, सरजू देवी, मोनू वाल्मिकी सहित कई पार्षद मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें...

IPL-2023: ये हैं आईपीएल-2023 के क्रिकेटर्स की खूबसूरत बीवियां

सीकर की महिला ने मालदीव में फंसे पति की वापसी के लिए PM मोदी से की ये अपील

Trending news