Jaipur News: बगरू में मना आजादी का जश्न, वीर सपूतों के बलिदान को किया याद
Advertisement

Jaipur News: बगरू में मना आजादी का जश्न, वीर सपूतों के बलिदान को किया याद

Jaipur News: जयपुर जिले के बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों के सभी राजकीय और निजी शिक्षण संस्थानों में 77वां स्वतंत्रता दिवस  बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया. मां भारती के वीर सपूतों की गाथा सुनाई और उनके बलिदान को याद कर नमन किया.

Jaipur News: बगरू में मना आजादी का जश्न,  वीर सपूतों के बलिदान को किया याद

Jaipur News: जयपुर जिले के बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों के सभी राजकीय और निजी शिक्षण संस्थानों और अन्य संस्थानों के कार्यालयों पर संस्था प्रधानों और मुख्य अतिथियों ने ध्वजारोहण किया गया. साथ ही लोगों ने आजादी का 77वां स्वतंत्रता दिवस  बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया. 

यह भी पढ़ेंः Sikar News: नया जिला नीमकाथाना के डॉ राजेंद्र यादव बने नए CMHO, मिठाई खिलाकर किया स्वागत

सरकारी स्कूल में मनाया  स्वतंत्रता दिवस 

बगरू विधानसभा का मुख्य स्वतंत्रता दिवस कस्बे के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में आयोजित किया, जहां विधायक गंगादेवी ने झंडारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली. विद्यालय के छात्र - छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों, नृत्य और गीतों के माध्यम से देश को आजादी दिलाने वाले मां भारती के वीर सपूतों की गाथा सुनाई और उनके बलिदान को याद कर नमन किया. साथ ही शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

विद्यार्थियों को सम्मानित किया

विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया. वही राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, नगर पालिका भवन, उपतहसील कार्यालय, पुलिस थाना, सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालय, पेंशनर समाज भवन, बगरू इंडस्ट्रियल एसोसिएशन भवन व विभिन्न व्यापार मंडलों के कार्यालयों पर भी झंडारोहण कर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. वहीं हर घर तिरंगा की मुहिम को लेकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों ने अपने घरों और निजी प्रतिष्ठानों पर भी तिरंगा झंडा फहराया. स्वतंत्रता दिवस के पर्व को लेकर हर उम्र के लोगों में उत्साह देखा गया. और हर घर में शान से तिरंगा फहरा.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election: राजस्थान में 15 अगस्त के बाद कांग्रेस में टिकट पर होगा बड़ा फैसला, ऐसे बनेगा पैनल

 

 

Trending news