जयपुर में सहकारी संस्थाओं के संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस में की वृद्धि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401704

जयपुर में सहकारी संस्थाओं के संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस में की वृद्धि

जयपुर में प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक, हॉलसेल भण्डार नागरिक सहकारी बैंक की संचालक मंडल की बैठक में भाग लेने पर संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस को 450 रुपये से बढ़ाकर 900 रुपये किया गया है. 

जयपुर में सहकारी संस्थाओं के संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस में की वृद्धि

Jaipur: प्रदेश की विभिन्न सहकारी संस्थाओं के संचालक मंडल के सदस्यों को संस्थाओं की संचालक मंडल की बैठकों में भाग लेने के लिए सीटिंग फीस में दोगुनी वृद्धि की है. इन दरों को 11 वर्षों बाद संशोधित किया गया है. इस संबंध में रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा परिपत्र जारी किया गया है.

परिपत्र के अनुसार शीर्ष बैंक, राजस्थान राज्य सहकारी भूमि विकास बैंक, राजफैड़, कानफैड, आरसीडीएफ और सहकारी प्रसंस्करण मिलों के संचालक मंडल की बैठकों में भाग लेने के लिए संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस को 750 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये किया गया है. जबकि अन्य शीर्ष सहकारी संस्थायें एवं केन्द्रीय सहकारी बैंकों की संचालक मंडल बैठकों की सीटिंग फीस को 550 रुपये से बढ़ाकर 1100 रुपये किया गया है.

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंक, हॉलसेल भण्डार नागरिक सहकारी बैंक की संचालक मंडल की बैठक में भाग लेने पर संचालक मंडल के सदस्यों की सीटिंग फीस को 450 रुपये से बढ़ाकर 900 रुपये किया गया है. क्रय-विक्रय सहकारी समितियों की सीटिंग फीस को 250 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये तथा ग्राम सेवा सहकारी समितियों की सीटिंग फीस को 150 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये किया गया है. यह सीटिंग फीस सहकारी संस्था के संचालक मंडल की बैठक में संचालक मंडल के सदस्यों के शामिल होने पर देय होगी.

यह भी पढे़ं- धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news