जयपुर न्यूज: 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की मनाई जाएगी पुण्यतिथि, राष्ट्रीय स्मारक पर होगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2097635

जयपुर न्यूज: 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की मनाई जाएगी पुण्यतिथि, राष्ट्रीय स्मारक पर होगा कार्यक्रम

जयपुर न्यूज: 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 56 वीं पुण्यतिथि मनाई जाएगी. पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति की ओर से धानक्या रेलवे स्टेशन पर स्थित राष्ट्रीय स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

फाइल फोटो.

जयपुर न्यूज: 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 56 वीं पुण्यतिथि मनाई जाएगी. पं.दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति की ओर से धानक्या रेलवे स्टेशन पर स्थित राष्ट्रीय स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का पोस्टर विमोचन विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने करा. इस दौरान कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.वहीं राष्टीय कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हैं. बीजेपी की विचारधारा पर पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचारों का गहरा असर है.

 "पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन की प्रासंगिकता "होगा

 विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बताया उन्होंने बताया कि 11 फरवरी के व्याख्यान का विषय "पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन की प्रासंगिकता "होगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,राजस्थान के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम, विशिष्ट अतिथि राज्यवर्धन राठौड़ उद्योग मंत्री,अध्यक्षता समाजसेवी राजेश गौतम करेंगे. बता दें कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

 3 बजे श्रद्धांजलि अर्पित कर विशेष व्याख्यान का आयोजन होगा

समिति के सहसचिव नीरज कुमावत बताया कि 11 फरवरी को सुबह 9 बजे हवन,सुन्दरकाण्ड पाठ, निशुल्क चिकित्सा शिविर, कौशल विकास और स्वावलंबन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम और विभिन्न जानकारी और 3 बजे श्रद्धांजलि अर्पित कर विशेष व्याख्यान का आयोजन होगा.

बता दें कि एकात्म मानववाद मानव जीवन व सम्पूर्ण सृष्टि के एकमात्र सम्बन्ध का दर्शन है. इसका पूर्ण वैज्ञानिक विवेचन पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने किया था. एकात्म मानववाद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मार्गदर्शक दर्शन है.

ये भी पढ़ें- REET: कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रोका रिजल्ट, अधर में भविष्य

 

Trending news