जयपुर: बड़ा खुलासा, अमूल और सरस जैसी ब्रांड्स के नकली घी की हो रही तैयार करके पैकिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732757

जयपुर: बड़ा खुलासा, अमूल और सरस जैसी ब्रांड्स के नकली घी की हो रही तैयार करके पैकिंग

जयपुर न्यूज: अमूल,सरस, महान,कृष्णा, गोपी कृष्णा , इन सभी ब्रांड्स का नकली घी बेचने का मामला सामने आया है. जयपुर पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.जानिए पूरा मामला क्या है.

जयपुर: बड़ा खुलासा, अमूल और सरस जैसी ब्रांड्स के नकली घी की हो रही तैयार करके पैकिंग

Jaipur: चिकित्सा विभाग की टीम ने जयपुर के चांदपोल इलाके में नकली घी की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. सीएमएचओ प्रथम की टीम ने जयपुर पुलिस के इनपुट की मदद से चांदपोल गेट के पास एक फैक्ट्री में छापा मारा, जहां वनस्पति घी, तेल मिलाकर कृष्णा,सरस,गोपी,कृष्णा,महान कंपनियों के ब्रांड का घी बनाया जा रहा था.

 तीन हजार लीटर घी जब्त 

फूड इंस्पेक्टर रतन गोदारा, नरेश चेजारा, नरेंद्र शर्मा, डॉ.राजेश कुमार शर्मा,पवन गुप्ता की टीम ने कार्रवाई के दौरान तीन हजार लीटर घी जब्त किया, साथ ही दो हजार लीटर से अधिक तेल भी बरामद किया. पूरे मामले में बड़ा सवाल यह है की नकली भी कंपनियों के अलग-अलग ब्रांड्स की पैकिंग से लेकर एगमार्क आरोपी तक कैसे पहुंच रहे थे इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए.जयपुर पुलिस के इनपुट पर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई की है.

अमूल, सरस, घी की नकली पैकिंग

मौके पर अमूल, सरस, कृष्णा, गोपी कृष्णा, महान जैसी बड़ी ब्रांड्स के नकली घी की तैयार करके पैकिंग हो रही है. वहीं नकली पैकिंग, नकली एगमार्क मौके से बरामद हुए हैं. जयपुर के चांदपोल गेट के पास मालियों के मौहल्ले में चल नकली घी की फैक्ट्री चल रही थी.मौके से करीब 3 हजार लीटर बाजार में बिकने को तैयार नकली घी और 2 हजार कच्चा माल बरामद किया गया है.आरोपी ने बताया पिछले तीन सालों से नकली घी का कारोबार चला रखा था. आरोपी 573 रुपये का सरस का एक किलो घी बाजार में बेच देता था  और महज 180 रुपये तक में आरोपी संजय, दिल्ली से पैकिंग का माल लेकर आता था,

 

 

ये भी पढ़ें-

बाड़मेर में बलात्कार का घिनौना खेल, शादियों में ढोल बजाने वाले शख्स ने ऐसे रचाई साजिश

Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार

Trending news