जयपुर: क्रिकेट जगत के सितारों ने खूब जमाया रंग,बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में की जीत दर्ज
Advertisement

जयपुर: क्रिकेट जगत के सितारों ने खूब जमाया रंग,बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में की जीत दर्ज

जयपुर न्यूज:  क्रिकेट जगत के सितारों ने खूब रंग जमाया. बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में जीत दर्ज की.जीआर क्लब को 6 रन से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

 

जयपुर: क्रिकेट जगत के सितारों ने खूब जमाया रंग,बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में की जीत दर्ज

Bagru, Jaipur: बगरू विधानसभा के जयसिंहपुरा काकड़ोदा में ग्रीन टॉप केजीएफ क्रिकेट ग्राउंड पर खेली जा रही केजीएफ सीजन फर्स्ट क्रिकेट प्रतियोगिता में स्टार खिलाड़ियों से सजी बेलार्क राजपूताना रॉयल्स और जीआर क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में रणजी खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. यह मुकाबला हर लिहाज से बेहद रोमांचक रहा. इस रोमांचक मुकाबले में बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने जीआर क्रिकेट क्लब को 6 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

बेलार्क राजपूताना रॉयल्स की ओर से खेलते हुए रणजी खिलाड़ी नरेंद्र सिंह तोमर ने 76 रन की आतिशी पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे. बगरू विधानसभा के जयसिंहपुरा काकड़ोदा में ग्रीन टॉप केजीएफ क्रिकेट ग्राउंड पर खेली जा रही केजीएफ सीजन फर्स्ट क्रिकेट प्रतियोगिता में स्टार खिलाड़ियों से सजी बेलार्क राजपूताना रॉयल्स और जीआर क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में रणजी खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. यह मुकाबला हर लिहाज से बेहद रोमांचक रहा, इस रोमांचक मुकाबले में बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने जीआर क्रिकेट क्लब को 6 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, बेलार्क राजपूताना रॉयल्स के की ओर से खेलते हुए रणजी खिलाड़ी नरेंद्र सिंह तोमर ने 76 रन की आतिशी पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे.

जीआर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम को यह निर्णय भारी पड़ा, ओर बेलार्क राजपूताना रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नरेंद्र सिंह तोमर के ताबड़तोड़ 76 रन  और महेश अधिकारी के 45 रन की पारी की बदौलत 198 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे जीआर क्रिकेट क्लब की हालांकि शुरुआत अच्छी रही लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया. बीच के ओवर्स में बेलार्क राजपूताना रॉयल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और लगातार विकेट हासिल कर जीआर क्रिकेट क्लब की कमर तोड़ दी.

जीआर क्रिकेट क्लब की ओर से अभिजीत तोमर ने 59 रन और सचिन काकोडिया ने 63 रन की पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी और पूरी टीम 192 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस प्रकार बेलार्क राजपूताना रॉयल्स क्रिकेट क्लब ने 6 रन से मैच जीतकर प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली.  बेलार्क राजपूताना रॉयल्स की ओर से 76 रन की आतिशी पारी खेलने वाले नरेंद्र सिंह तोमर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं जीआर क्रिकेट क्लब की इस हार का फायदा वीर तेजा क्रिकेट क्लब को भी मिला, और टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है.

रणजी खिलाड़ियों से सजी थी दोनों टीमें

केजीएफ सीजन फर्स्ट क्रिकेट प्रतियोगिता के इस मुकाबले में खेल रही बेलार्क राजपूताना रॉयल्स क्रिकेट क्लब की ओर से रणजी खिलाड़ी मानवेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर और रणजी अंडर 25 टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह टीम का हिस्सा रहे. वहीं जीआर क्रिकेट क्लब की ओर से खेलने वाले स्टार खिलाड़ियों में पिछले सीजन में केकेआर की ओर से आईपीएल खेलने वाले रणजी खिलाड़ी अभिजीत तोमर, रणजी अंडर 25 खिलाड़ी रोहित, दिव्य गजराज, सव्य गजराज, दीपक चौधरी शामिल रहे.

रणजी खिलाड़ी मानवेंद्र सिंह और नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि क्लब स्तर की प्रतियोगिताओं में खेलने से जहां उनके खेल में निखार आता है वहीं साथ खेल रहे जूनियर खिलाड़ियों को भी कुछ नया सीखने को मिलता है और उनका मनोबल बढ़ता है. आज जो बड़े खिलाड़ी है वह भी इन क्लब स्तर की प्रतियोगिताओं में खेलकर ही आज इस मुकाम पर पहुंचे है.

केजीएफ सीजन फर्स्ट क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन कुलदीप फगोड़िया, धर्मसिंह चौधरी, कजोड़ गौरा, दीपक शर्मा, मदन चौधरी, कमल पंडित, महेंद्र जाटवा, रमेश चौधरी, सुरेंद्र शर्मा, ओमप्रकाश गुर्जर ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन क्रिकेट अकादमी में खेलने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों को तरसने में महत्वपूर्ण साबित होगा, स्थानीय खिलाड़ियों को स्टार खिलाड़ियों के साथ खेलने से मौका देना ही इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है.

Reporter- Amit Yadav

यह भी पढ़ें- जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई

ये भी पढ़ें- जालोर में जानें किन तीन मांगों को लेकर जारी है धरना, आखिर किन राजनीतिक चेहरों के दबाव से प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई​

Trending news