सेना भर्ती: ब्रिगेडियर जगदीप चौहान ने अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया को लेकर दी जानकारी,यहां जानिए डिटेल्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1589441

सेना भर्ती: ब्रिगेडियर जगदीप चौहान ने अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया को लेकर दी जानकारी,यहां जानिए डिटेल्स

सेना भर्ती: ब्रिगेडियर जगदीप चौहान डीडीजी भर्ती राजस्थान ने नई भर्ती योजना में शामिल विभिन्न चरणों के बारे में मीडिया को जानकारी दी

सेना भर्ती: ब्रिगेडियर जगदीप चौहान ने अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया को लेकर दी जानकारी,यहां जानिए डिटेल्स

Jaipur: सप्त शक्ति ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट, जयपुर मिलिट्री स्टेशन में ब्रिगेडियर जगदीप चौहान, डीडीजी भर्ती राजस्थान की अध्यक्षता में ''भारतीय सेना की नई भर्ती प्रक्रिया'' पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई.इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तनकारी सुधारों के बारे में जानकारी प्रदान करना था, जिसमें ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम भर्ती वर्ष 2023-24 से भर्ती का पहला चरण बन गया है.

ब्रिगेडियर जगदीप चौहान डीडीजी भर्ती राजस्थान ने नई भर्ती योजना में शामिल विभिन्न चरणों के बारे में मीडिया को जानकारी दी. जिसमें पहले सीईई आयोजित की जाएगी और उसके बाद योग्य उम्मीदवारों की शारीरिक और चिकित्सा परीक्षा होगी. डीडीजी ने जोर देकर कहा कि भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को 16 फरवरी से 15 मार्च 2023 के बीच आवेदन करना चाहिए क्योंकि वांछित उम्मीदवार इस वर्ष से भर्ती रैलियों के लिए वर्ष में केवल एक बार आवेदन कर सकते हैं.

चरण-I में ऑनलाइन सीईई के साथ नई भर्ती प्रणाली की प्रक्रिया में भर्ती अधिसूचना, ऑनलाइन पंजीकरण, प्रवेश पत्र जारी करना, ऑनलाइन सीईई का संचालन और परिणाम का प्रकाशन शामिल हैं. भर्ती के चरण- II में एडमिट कार्ड और बायोमेट्रिक सत्यापन, फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी), फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी), मेडिकल परीक्षा और फाइनल मेरिट की तैयारी शामिल है.

निदेशक भर्ती (राज्य) कर्नल कैलाश झा, निदेशक भर्ती आरओ (मुख्यालय) कर्नल पुष्पक मिश्रा और लेफ्टिनेंट कर्नल विशाल महाजन, प्रशासनिक अधिकारी जेडआरओ भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. निदेशक भर्ती (राज्य) द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर एक प्रस्तुति दी गई और  निदेशक भर्ती, आरओ (मुख्यालय) द्वारा जयपुर और सीकर जिले में सेना भर्ती के बारे में मीडिया को जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news