18 साल बाद मिली मेजबानी में ABVP ने नहीं छोड़ी कोई कसर, राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए गुलाबी नगरी तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453800

18 साल बाद मिली मेजबानी में ABVP ने नहीं छोड़ी कोई कसर, राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए गुलाबी नगरी तैयार

राजस्था के जयपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजन का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 25 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी है. साथ ही अब देश के सभी प्रांतों से कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

18 साल बाद मिली मेजबानी में ABVP ने नहीं छोड़ी कोई कसर, राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए गुलाबी नगरी तैयार

Jaipur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजन का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 25 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी है. साथ ही अब देश के सभी प्रांतों से कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

25 नवंबर को जहां योग गुरु बाबा रामदेव राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे तो वहीं 26 नवंबर को शोभायात्रा और 27 नवंबर को पुरस्कार समारोह का भी आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन से पहले 24 नवंबर को कार्यक्रम स्थल पर महापुरुषों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

यह भी पढे़ं- 18 साल बाद ABVP को मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, पदाधिकारी देख रहे व्यवस्था

सीतापुरा स्थित जेईसीआरसी में आयोजित होने जा रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में राजस्थानी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. इसके साथ ही प्रवेश द्वार पर जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी महाराज की प्रतिमा लगाई गई है. अधिवेशन स्थल पर 11 महापुरुषों की प्रतिमाएं युवाओं में जोश का संचार करेगी. कार्यक्रम स्थल पर किसी भी प्रकार के प्लास्टिक उत्पाद या प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किया जाएगा.

3 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था
राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य कार्यक्रम पांडाल का काम लगभग पूरा हो चुका है. साथ ही इस पांडाल में करीब 3 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. व्यवस्थाओं में लगे एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि 18 साल बाद राजस्थान को राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. 18 साल में बहुत कुछ बदलाव आया है और इस अधिवेशन को सफल बनाने के लिए पिछले एक महीने से एबीवीपी कार्यकर्ता दिन रात लगे हुए हैं. 

अधिवेशन में आने वाले सभी आगंतुकों की अगवानी से लेकर उनके रहने, खाने और विभिन्न सत्रों के आयोजन की कमेटियों का गठन किया गया है. करीब 500 से ज्यादा एबीवीपी कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए थे और 25 नवंबर को भव्य आगाज के लिए सभी कार्यकर्ता तैयार है.

 

Trending news