Jaipur News: समर शेड्यूल में लगेगा झटका! जयपुर से 7 फ्लाइट्स का संचालन होगा बंद
Advertisement

Jaipur News: समर शेड्यूल में लगेगा झटका! जयपुर से 7 फ्लाइट्स का संचालन होगा बंद

Rajasthan News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर समर शेड्यूल में इस बार हवाई यात्रियों के लिए परेशानी बढ़ सकती है. दरअसल, कई शहरों के लिए हवाई सेवाओं का संचालन बंद हो जाएगा. इसके चलते हवाई यात्रियों को दिल्ली या मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट्स लेनी पड़ेगी. 

Jaipur International Airport

Rajasthan News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से वर्तमान में देश के 22 शहरों और 4 अंतरराष्ट्रीय शहरों के लिए रोज औसतन 62 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है, लेकिन आने वाले महीने में यह संचालन और कम हो जाएगा. दरअसल, 31 मार्च से देशभर के सभी एयरपोर्ट्स पर फ्लाइट्स का समर शेड्यूल लागू होगा. समर शेड्यूल मार्च माह के अंतिम रविवार से प्रभावी होता है. इस दौरान देश-दुनिया के सभी एयरपोर्ट्स पर फ्लाइट संचालन के समय में बदलाव किया जाता है. जयपुर एयरपोर्ट पर भी इस बदलाव के तहत 7 फ्लाइट्स बंद हो जाएंगी. इनमें कुछ शहर तो ऐसे हैं, जहां के लिए एक-एक फ्लाइट ही चल रही हैं. 

ये फ्लाइटें होंगी समर शेड्यूल में बंद
दरअसल, अभी जयपुर से आगरा, अयोध्या, जैसलमेर और गुवाहाटी के लिए मात्र एक-एक फ्लाइट ही चल रही है. ऐसे में एकमात्र फ्लाइट बंद होने से इन शहरों के लिए आवागमन कठिन हो जाएगा. अयोध्या की फ्लाइट 1 फरवरी से शुरू हुई थी और मात्र 2 माह में ही यह फ्लाइट बंद हो जाएगी. 30 मार्च के बाद स्पाइसजेट एयरलाइंस अयोध्या की इस फ्लाइट के लिए टिकट बुक नहीं कर रही है. वहीं, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और पंतनगर शहरों के लिए भी एयर कनेक्टिविटी में कमी आएगी, जबकि गुवाहाटी और जैसलमेर के लिए हवाई सेवा बंद हो जाएगी. वहीं नए शहरों के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट्स की बात करें, तो अभी कोई भी नया रूट शुरू होने के प्रस्ताव नहीं है.

समर शेड्यूल में ये नई फ्लाइटें होंगी शुरू
समर शेड्यूल में जयपुर एयरपोर्ट से घरेलू फ्लाइट्स में तो बढ़ोतरी के संकेत नहीं हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय एयर कनेक्टिविटी में उछाल देखने को मिल सकता है. 2 इंटरनेशनल एयरलाइंस ने जयपुर से अबू धाबी और कुआलालंपुर के लिए फ्लाइट संचालन शुरू करने के संकेत दिए हैं. आपको बता दें कि अबू धाबी के लिए करीब 2 साल पहले तक भी फ्लाइट चल रही थी, लेकिन एयर अरबिया एयरलाइन ने यह फ्लाइट बंद कर दी थी. वहीं, अब अबू धाबी के लिए एतिहाद एयरवेज फ्लाइट शुरू करेगी. 11 जून से जयपुर से अबू धाबी के लिए फ्लाइट शुरू होगी.  इसी तरह कुआलालंपुर के लिए एयर एशिया बरहाद एयरलाइंस फ्लाइट शुरू कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: बीजेपी का विकसित भारत संकल्प पत्र महाअभियान, लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

Trending news