Jaipur: हिजाब बैन के लिए मुस्लिम लड़की ने किया अनशन, शिक्षा मंत्री ने पिलाया जूस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2097149

Jaipur: हिजाब बैन के लिए मुस्लिम लड़की ने किया अनशन, शिक्षा मंत्री ने पिलाया जूस

राजस्थान के शिक्षण संस्थानों में हिजाब बैन करने की मांग तेज होने लगी है. इसी बीच जयपुर में 20 साल की मुस्लिम लड़की तंजीम मेरानी ने भी स्कूलों में हिजाब पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने को लेकर अनशन किया.

Jaipur: हिजाब बैन के लिए मुस्लिम लड़की ने किया अनशन, शिक्षा मंत्री ने पिलाया जूस

राजस्थान के शिक्षण संस्थानों में हिजाब बैन करने की मांग तेज होने लगी है. इसी बीच जयपुर में 20 साल की मुस्लिम लड़की तंजीम मेरानी ने भी स्कूलों में हिजाब पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने को लेकर अनशन किया. हालांकि मंत्री मदन दिलावर और विधायक गोपाल शर्मा के आश्वासन के बाद तिरंगा गर्ल ने अनशन तोड़ दिया.

दरअसल सोमवार दोपहर को सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा ने अनशन स्थल पहुंचकर तिरंगा गर्ल तंजीम महारानी के बारे में जानकारी ली और उसे पूरा करने का आश्वासन भी दिया. इसके बाद विधायक गोपाल शर्मा ने सचिवालय पहुंचकर मंत्री मदन दिलावर को इस बारे में जानकारी दी. इसके बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अनशन स्थल पहुंचे और उन्होंने तंजीम को जूस पिलाकर उसका अनशन तुड़वाया. इस दौरान मंत्री दिलावर ने उसके पिता आमिर मेरानी से भी उनकी मांगों को लेकर चर्चा की और मुख्यमंत्री से चर्चा कर इसे जल्द से जल्द लागू करने का वादा भी किया.

इस दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि राजस्थान में स्कूलों की पोशाक है और सभी छात्र-छात्राएं यूनिफॉर्म में ही पहुंचे इसे सुनिश्चित किया जाएगा. अगर कहीं इसका उल्लंघन होता हुआ दिखाई दिया तो इस पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने समान नागरिक संहिता को लेकर कहा कि इसका प्रस्ताव रखा जाएगा और केंद्र सरकार की योजना अनुसार लागू करेंगे. इस मौके पर सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने तिरंगा गर्ल को जो आश्वासन दिए हैं. वह जरूर पूरे किए जाएंगे कंज्यूम की हिम्मत को सरहते हुए, विधायक ने कहा कि देश की युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श है और सभी युवाओं को तंजीम से प्रेरणा लेने की जरूरत है.

Rajasthan News:

चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, निरीक्षण में जुटा खान विभाग

Trending news