Jaipur Literature Festival 2022 : पिंकसिटी में नवंबर में आयोजित होगा 'अभिव्यक्ति सीजन 2', यहां जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400510

Jaipur Literature Festival 2022 : पिंकसिटी में नवंबर में आयोजित होगा 'अभिव्यक्ति सीजन 2', यहां जानें पूरी डिटेल्स

Jaipur Literature Festival 2022: जयपुर लेटरेचल फेस्टिवल 2022 को लेकर अभी से लोगों में उत्साह है, यह कार्यक्रम तीन दिवसीय होगा, जो जयपुर के जवाहर कला केंद्र में आयोजित होगा. 12  से 14 नवंबर तक कई कार्यक्रम होंगे. जानें पूरी डिटेल्स.

 

फाइल फोटो.

Jaipur Literature Festival 2022​ : राजस्थान का गुलाबी शहर तैयार हो रहा है 'अभिव्यक्ति सीजन 2' को लेकर. जयपुर में पहली बार आवा यानी, आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन के संयोजन में जयपुर लेटरेचल फेस्टिवल 2022 'अभिव्यक्ति सीजन 2' का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए जवाहर कला केंद्र में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

कार्यक्रम की कार्य योजना पर संवाद, परिचर्चा का क्रम हर दिन के साथ बढ़ रहा है. यह आयोजन 12 से 14 नवंबर तक जवाहर कला केंद्र में होगा. जयपुर लेटरेरी फेस्टिवल 2022 के संबंध में जानकारी देते हुए आवा सप्त शक्ति कमांड कि रीजनल प्रेसिडेंट  रवनीत भिंडर ने बताया कि यह कार्यक्रम काफी खास होने वाला है. 

इस मंच पर सेना में कार्यरत आधिकारियों, कर्मचारियों, वीरांगनाओं समेत फेस्टिवल से जुड़ें हुए लोगों कि कलात्मकता का शानदार प्रस्तुति करण देखने को मिलेगा. यानि एक मंच पर पर कई कलाकारों और प्रतिभाओं की प्रतिभा का अवलोकन करने का बेहतर मौका मिलेगा.

पहला सीजन दिल्ली में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर आयोजित किया जा चुका है, उन्होंने कहा कि जयपुर के लोगों का आर्ट एंड कल्चर के साथ आर्मी से खास जुड़ाव रहता है. 

तीन दिवसीय इस लेटरेरी फेस्टिवल में सामानांतर कई सत्र आयोजित होंगे. जिसमें सोशल इन्फलूसिंग, कावड़ आर्ट, क्रिएटिव राइटिंग समेत एंटरप्रेन्योरशिप पर वर्कशॉप की जाएगी.

बुक पब्लिसंग का कार्यक्रम भी होगा.  स्पेशल इंटव्यू, सफरनामा, रोल ऑप आर्मी वाइव्स इज रोल  मॉडल, किताबों कि जुबानी, थिएटर, नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पोयर्टी सेशन, ओपन माइक, फूड्स स्टॉल्स, काउंसलिंग सेसन्स समेत कई गतिविधियां होंगी. 

ये होंगे शामिल
कुमुद मिश्रा
सांसद दीया कुमारी
रूबल शेखावत
रणविजय सिंह
नीति पलटा

इन थीम्स पर होंगे कार्यक्रम
पहले दिन-  आजाद थीम पर कार्यक्रम होंगे
दूसरे दिन- आसमान थीम पर कार्यक्रम होंगे
तीसरे दिन खुशनुमा थीम पर कार्यक्रम होंगे

ये भी पढ़ें- दिवाली से पहले निकाल लो स्वेटर बाहर, मौसम विभाग ने दी जानकारी जल्द आएगी सर्दी

 

Trending news