Jaipur: जेडीए प्रवर्तन दस्ते का चला अवैध कॉलोनी-फार्म हाउस के निर्माणों पर बुलडोजर, इकोलॉजिकल जोन समेत इन जगहों पर हुई कार्रवाई
Advertisement

Jaipur: जेडीए प्रवर्तन दस्ते का चला अवैध कॉलोनी-फार्म हाउस के निर्माणों पर बुलडोजर, इकोलॉजिकल जोन समेत इन जगहों पर हुई कार्रवाई

जयपुर में जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति और बिना भूरूपांतरण कराये बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. पहली कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 में तो दूसरी कार्रवाई जोन-13 चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर, तीसरी कार्रवाई जोन-13 में ही चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर आरसीए स्टेडियम के सामने की गई.

Jaipur: जेडीए प्रवर्तन दस्ते का चला अवैध कॉलोनी-फार्म हाउस के निर्माणों पर बुलडोजर, इकोलॉजिकल जोन समेत इन जगहों पर हुई कार्रवाई

Jaipur News: जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने आज अलग अलग जोन में अवैध कॉलोनियों, जीरो सैटबैक पर बने अवैध निर्माणों और सडक सीमा में आ रहे निर्माणों पर बुलडोजर चलाया. जोन-10 और 13 में तीन अलग अलग जगहों पर 20 बीघा में बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को ध्वस्त किया. पहली कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 में सुमेल रोड़ पर रूपा की नांगल में करीब 16 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर अवैध फार्म हाउस योजना बसाने के लिए किए गए निर्माणों पर बुलडोजर चलाया गया. जहां जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति और बिना भूरूपांतरण कराये बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

- 20 बीस बीघा जमीन पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी-फार्म पर बुलडोजर
- इकोलॉजिकल जोन-10 में सुमेल रोड़ पर रूपा की नांगल में चला बुलडोजर

- 16 बीघा कृषि भूमि में अवैध फार्म हाउस योजना के लिए निर्माणों को किया ध्वस्त
- जोन-13 चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर RCAस्टेडियम के सामने की गई कार्रवाई

- 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी ध्वस्त
- जोन-13 में चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर आरसीए स्टेडियम के सामने दूसरी कार्रवाई

- करीब 2 बीघा दूसरी नवीन अवैध कॉलोनी के निर्माणों को किया गया ध्वस्त
- जोन-6 में आंनद विहार, नांगल जैसा बोहरा में जीरों सेटबैक पर बने निर्माण ध्वस्त

इसी तरह दूसरी कार्रवाई जोन-13 चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर आरसीए स्टेडियम के सामने करीब 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर की गई. तीसरी कार्रवाई जोन-13 में ही चौंप में एक्सप्रेस हाइवे पर आरसीए स्टेडियम के सामने दूसरी नवीन अवैध कॉलोनी करीब 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों पर बुलडोजर चलाकर की गई.

ये भी पढ़ें- मिसाल: रोजेदार रमजान शेख ने हनुमान जयंती पर सेवा देने के बाद खोला रोजा, 16 साल से दे रहे हैं सेवा

इसी तरह जोन-6 में आंनद विहार, नांगल जैसा बोहरा के भूखंड संख्या 40 और 41 में जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति के बिना एकीकरण कराये दोनों भूखण्डों अवैध रूप से मिलाकर जीरो सेटबैक पर बनाए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया. जीरो सेटबेक्स पर बनाये गये बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के साथ आगे और पीछे दोनों साइड की तरफ सड़क सीमाओं मे बालकनी निकालने पर निर्माणों को हटाया गया.

जोन-6 मे तिरुपति विहार, लोहामंडी रोड पर् सड़क सीमा में अवैध कब्जा-अतिक्रमण कर चबूतरा बनाकर अतिक्रमण करने की सूचना अवैध चबूतरे को जेसीबी मशीन की सहायता से ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया.

Trending news