जमवारामगढ़: शादी में खाना खाने के बाद अचानक बीमार हुए 80 लोग, टेस्टिंग के लिए भेजे गए सैंपल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426179

जमवारामगढ़: शादी में खाना खाने के बाद अचानक बीमार हुए 80 लोग, टेस्टिंग के लिए भेजे गए सैंपल

Jamwa Ramgarh, Jaipur news: जमवारामगढ़ के दंताला मीणा गांव में शादी में खाना खाने के बाद करीब 80 से 90 लोग एक साथ बीमार हो गए. 

अचानक बीमार हुए 80 लोग

Jamwa Ramgarh, Jaipur news: जमवारामगढ़ के दंताला मीणा ग्राम पंचायत स्थित भक्तों की ढाणी में देर रात फूड पॉयजनिंग से करीब 80 लोग बिमार हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची रायसर थाना पुलिस ने सभी लोगों को एमबुलेंस और निजी वाहनों से धौला, गठवाड़ी, चंदवाजी, जमवारामगढ़ और अचरोल के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया.

जानकारी के बाद सुबह दंताला मीणा गांव में शादी में खाना खाने के बाद करीब 80 से 90 लोग बीमार हो गए, जिसकी सूचना पाकर सरपंच मुकेश कुमार मीणा और बीसीएमओ जमवारामगढ़ डॉ मनोज मीणा मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली. सरपंच मीणा ने बताया कि पंचायत स्थित भक्तों की ढाणी निवासी नेहनुराम प्रजापत के दो पुत्रों की शुक्रवार को शादी थी, इसी को लेकर गुरुवार को भात कार्यक्रम का आयोजन था. 

भात कार्यक्रम में अनोपपुरा तन सामरेड कलां गांव से आए मेहमानों के अलावा अन्य पारिवारिक सदस्यों को लुनेठा स्थित दुकान से लाया गया. मिश्री, मावा जयपुर से लाए गए. रसगुल्ले और चिप्स का नाश्ता करवाया गया, इसके बाद रात करीब 12 बजे नाश्ता करने वाले सभी लोगों को पेट दर्द, चक्कर, उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी, जिस पर अन्य परिजनों ने सभी को अचरोल, चंदवाजी, गठवाड़ी, जमवारामगढ़ और धौला के अलावा ताला सीएचसी में भर्ती करवाया. जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र में फूड पॉयजनिंग से 80 लोगों के बिमार होने की जानकारी के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे.

उप स्वास्थ्य केन्द्र जर्जर, मंदिर में लगाई ड्रीप  
फूड पॉयजनिंग की जानकारी के बाद मौके पर बीसीएमओ सहित ताला सीएचसी का चिकित्सा दल मौके पर पहुंचा. इस दौरान चिकित्साकर्मियों को मौके पर आधा दर्जन लोग गम्भीर अवस्था में मिले, जिस पर चिकित्सा दल ने उप स्वास्थ्य केन्द्र जर्जर होने पर घर के पास स्थित एक मंदिर में उपचार किया. बीसीएमओ के निर्देश के बाद मौके पर सभी लोगों की स्थिति सामान्य नहीं होने तक एक चिकित्सा टीम लगाई है. इस दौरान ताला सीएचसी के डॉ प्रवीण शर्मा, डॉ रामकिशन गुर्जर, एमओ मनोज कुलदीप सहित अन्य चिकित्साकर्मी और ग्रामीण मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट

स्वास्थ्य विभाग ने लिए खाने के सैंपल
घटना की जानकारी के बाद मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. टीम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतनलाल गोदारा के नेतृत्व में खाने के सैम्पल लिए गए. इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने परिजनों से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली. सैम्पल लेने के बाद बचे खाने को नष्ट करवाया गया. मामले की जानकारी के बाद तुरंत मौके पर पहुंचा था. इस पूरे प्रकरण की जानकारी सीएमएचओ को दे दी है. बीमार लोगों के उपचार के लिए ताला सीएचसी के चिकित्साकर्मियों की विशेष टीम गठित की गई है और मौके से खाने के सैम्पल लिए है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news