जयपुर: इंडिया स्टोन मार्ट-2022 की शुरुआत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435844

जयपुर: इंडिया स्टोन मार्ट-2022 की शुरुआत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन

राजस्थान के जयपुर में पत्थरों के कलात्मक और कारोबारी वैभव से जुड़े तीन दिवसीय इंडिया स्टोन मार्ट 2022 की गुरुवार से से शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसका उद्घाटन किया. 

जयपुर: इंडिया स्टोन मार्ट-2022 की शुरुआत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया उद्घाटन

Jaipur News: पत्थरों के कलात्मक और कारोबारी वैभव से जुड़े तीन दिवसीय इंडिया स्टोन मार्ट 2022 की गुरुवार से से शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसका उद्घाटन किया. 

इस अवसर पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा, विधायक सुरेश मोदी, मुख्य सचिव उषा शर्मा, ACS वीनू गुप्ता, सुबोध अग्रवाल, रीको चेयरमैन कुलदीप रांका सहित उद्योग व्यापार जगत की हस्तियां मौजूद रही.

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को इंडिया स्टोन मार्ट 2022 का उद्धाटन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर सुविधाएं और वातावरण भी है. यहां की कानून व्यवस्था भी बेहतर है. उन्होंने इंडिया स्टोन मार्ट प्रदर्शनी में आए विदेशी निवेशकों से प्रदेश में निवेश करने की अपील की. गहलोत ने कहा, मैं देश और विदेश से आए सभी निवेशक से राज्य में निवेश करने का आह्वान करता हूं. 

स्टोन मार्ट को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इंडिया गेट हो या देश की कोई बड़ी इमारत राजस्थान का पत्थर काम में आ रहा है. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में राजस्थान के पत्थरों का योगदान रहा है, जिसे कोई भी नकार नहीं सकता. राम मंदिर को भी राजस्थान के पत्थरों से ही तराशा जा रहा है. राम मंदिर का निर्माण अवैध पत्थरों से करना ठीक नहीं, इसलिए इसे वैध तरीके से खनन के प्रयास किये गए.

अवैध माइनिंग को एक बड़ी समस्या 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अवैध माइनिंग को एक बड़ी समस्या बताया. उन्होंने यह भी माना कि प्रदेश में बड़े स्तर पर अवैध माइनिंग की जा रही है जो एक बड़ी समस्या है. उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग को रोकने के लिए सरकार जल्द से जल्द फैसला लेगी.

क्या बोली उद्योग मंत्री शकुंतला रावत 
उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने प्रदेश में इन्वेस्ट राजस्थान के साथ बने कारोबारी माहौल पर कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नीतियों ने राजस्थान को निवेश स्थान बनाया है. कारोबारी संभावनाएं यहां तेजी से बढ़ रही है. साथ ही जनहित की योजनाओं ने भी एक सकारात्मक माहौल बनाया है. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि राजस्थान में नीतिगत फैसलों की रफ्तार बढ़ी है. हमारी कोशिश है की सभी समस्याओं को दूर करने के प्रयास लगातार जारी रहे. रीको चेयरमैन कुलदीप रांका ने स्टोन मार्ट में राजस्थान सरकार के स्टोन क्षेत्र का ब्रीफ नोट पेश किया.

13 नवंबर तक होगा आयोजन
इंडिया स्टोन मार्ट का आयोजन 13 नवंबर तक होगा. इस दौरान विभिन्न सत्रों के साथ-साथ देश-विदेश से आए बॉयर्स से घरेलू उद्यमी बीटूबी मीटिंग करेंगे. इस अवसर पर सिडोस लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से अशोक पाटनी, आर वीरमणि, अरुण कुमार अग्रवाल को सम्मानित किया गया.

यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

 

Trending news