Jaipur: प्रताप सिंह बारहठ को राज्यपाल ने किया नमन, मंत्री जोशी बोले- चारण समाज के लिए सरकार जो कर सकती है, करेगी
Advertisement

Jaipur: प्रताप सिंह बारहठ को राज्यपाल ने किया नमन, मंत्री जोशी बोले- चारण समाज के लिए सरकार जो कर सकती है, करेगी

Jaipur News : जयपुर के रवींद्र मंच पर प्रताप दिवस के कार्यक्रम का आयोजन हो हुआ. करणी इंद्र सेवा समिति की ओर से प्रताप सिंह बारहठ की जयंती पर प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र मौजूद रहे.

Jaipur: प्रताप सिंह बारहठ को राज्यपाल ने किया नमन, मंत्री जोशी बोले- चारण समाज के लिए सरकार जो कर सकती है, करेगी

Jaipur News : जयपुर के रवींद्र मंच पर प्रताप दिवस के कार्यक्रम का आयोजन हो हुआ. करणी इंद्र सेवा समिति की ओर से प्रताप सिंह बारहठ की जयंती पर प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र मौजूद रहे. साथ ही पूर्व सांसद ओंकार सिंह लक्खावत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, मंत्री डॉ महेश जोशी भी उपस्थित रहे.

राज्यपाल ने कहा ये

संस्था सचिव सुमेर सिंह चारण और जवाहर फाउंडेशन के रजनीश वर्मा चारण सभा के अध्यक्ष सज्जन सिंह ने बताया कि राज्यपाल ने बताया कि राज्यपाल की गरिमा की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि सेनानी परिजन को मैं नमन करता हूं. राजस्थान वीरो की धरा है. राजस्थान बलिदान के लिए जाना जाता है. यह सच है कि राजस्थान की मिट्टी को सर पर लगाने का जी चाहता है. आज़ादी ऐसे ही नहीं मिली इसके लिए लंबा संघर्ष हुआ है. मैं मानता हूं पूरे भारत वर्ष में ऐसा उदाहरण है. प्रताप सिंह ने बलिदान दिया है अपने प्राणो की परवाह नहीं की.

 

उन्होंने कहा कि उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं गया. देश ग़ुलामी की जंजीरो को तोड़ देश आज़ाद हुआ. 1857 की क्रांति विफल हो गई थी, प्रताप सिंह बराहठ आज़ादी की लड़ाई के समय 20 वर्ष के थे, मैं ये मानता हूं, प्रताप सिंह वीर थे, मैं बलिदानी परिवार को नमन करता हूं. हम सभी मां भारती के गौरव को बनाए रखेंगे.

प्रताप सिंह बारहठ से बड़ा योद्धा कोई नहीं

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि चारण समाज के लिए जितना कहा जाए उतना कम है. हम चरण समाज के बिना इतिहास की कल्पना नहीं कर सकते. एक नई सोच के साथ में चारण समाज ने संगठित होकर नई पहल की है. प्रताप सिंह बारहठ से बड़ा योद्धा कोई नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि देवखेड़ा में प्रताप सिंह स्कूल का काम चल रहा है. चारण समाज के लिए सरकार जो कर सकती है वो करेगी.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र रहे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला और जलदाय मंत्री महेश जोशी ने की. साथ ही इस कार्यक्रम को प्रताप पुरी महाराज, ओंकार सिंह लखावत, सीडी देवल, कैलाश मेघवाल, नारायण बारेठ ने संबोधित किया.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में शराब के नशे में युवकों ने की मारपीट, रास्ता मांगने पर हुआ विवाद

धौलपुर में एक पिता ने अधेड़ के साथ करा दी 7 साल की बच्ची की शादी, जानें क्यों?

Trending news