Jaipur: वनरक्षक भर्ती परीक्षा: 32 फीसदी अभ्यर्थी भी परीक्षा देने नहीं पहुंचे
Advertisement

Jaipur: वनरक्षक भर्ती परीक्षा: 32 फीसदी अभ्यर्थी भी परीक्षा देने नहीं पहुंचे

Jaipur News: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन प्रदेश के संभाग मुख्यालयों पर किया गया. सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 से 5 बजे तक वनरक्षक भर्ती परीक्षा दो पारियों में आयोजन किया गया.

Jaipur: वनरक्षक भर्ती परीक्षा: 32 फीसदी अभ्यर्थी भी परीक्षा देने नहीं पहुंचे

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन प्रदेश के संभाग मुख्यालयों पर किया गया. सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 से 5 बजे तक वनरक्षक भर्ती परीक्षा दो पारियों में आयोजन किया गया. सुबह की पहली पारी में 2 लाख 4 हजार 565 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. तो वही दूसरे चरण में दोपहर की पारी में 2 लाख 4 हजार 564 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. सुबह की पहली पारी में 31.16 प्रतिशत उपस्थिति रही.

तो वहीं, दोपहर में दूसरे चरण में 32.97 उपस्थिति दर्ज की गई. परीक्षा के दौरान राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा और सदस्यों ने कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. परीक्षा का आयोजन अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा, एवं उदयपुर संभागीय जिला मुख्यालय पर आयोजन किया गया. परीक्षा को देखते हुए शिक्षकों को कार्यालय नहीं छोडने के निर्देश दिए गए थे.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले जहां रिपोर्ट का समय दिया गया था. तो वहीं, परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले गेट बंद करने के निर्देश थे. जिसके चलते परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंचते हुए नजर आए. हालांकि कई स्थानों पर परीक्षार्थी देर से पहुंचे, लेकिन लाख मिनतों के बाद भी उनको प्रवेश नहीं दिया गया. जिसके बाद उन परीक्षार्थियों को निराश लौटना पड़ा. पिछले दिनों हुई वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते इस पेपर को रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद बोर्ड की ओर से फिर से इस परीक्षा का आयोजन किया गया है. इसलिए पिछले दिनों परीक्षा के दौरान हुए पेपर लीक से सबक लेते हुए बोर्ड की ओर से इस बार खास सावधानियां बरती गई है.

यह भी पढ़ें- दीया कुमारी के भाषण के बाद माइक के लिए भिड़े BJP नेता, वीडियो हुआ वायरल

 शातिर: रास्ता पूछने के बहाने लोगों को रोकते फिर मोबाइल लेकर भाग जाते थे इमरान और समीम

Trending news