Jaipur: JDA को लाखों रुपए का चूना, मिलीभगत के चलते सिक्योरिटी एजेंसी लगा रही चपत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814119

Jaipur: JDA को लाखों रुपए का चूना, मिलीभगत के चलते सिक्योरिटी एजेंसी लगा रही चपत

Jaipur Sawan Bhado Park News: राजस्थान के जयपुर स्थित जेडीए (JDA) के सावन भादो पार्क में सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड JDA को हर महीने लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं. उसके बावजूद भी जेडीए के अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हैं.

Jaipur: JDA  को लाखों रुपए का चूना, मिलीभगत के चलते सिक्योरिटी एजेंसी लगा रही चपत

Jaipur Sawan Bhado Park News: आम जनता के लिए घूमने फिरने व सुबह- सुबह ताजा ऑक्सीजन लेने के लिए बनाए जेडीए के सावन भादो पार्कों के हालात सिक्योरिटी एजेंसी की लूट के चलते बद से बदतर हो रहे हैं.  जेडीए के सावन भादो पार्क में सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड JDA को हर महीने लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं. उसके बावजूद भी जेडीए के अधिकारी आंखें मूंदे बैठे हैं.

JDA को हर महीने लाखों का लगा रहे चूना

जेडीए ने ₹20 प्रति व्यक्ति के हिसाब से पार्क में एंट्री लिए टिकट की व्यवस्था की है और उसके कैश कलेक्शन के लिए एक सिक्योरिटी एजेंसी को टेंडर दिया है, लेकिन सिक्योरिटी एजेंसी के गार्ड पार्क में आने वाले लोगों को बिना टिकट प्रवेश देकर टिकट के पैसे सीधे अपनी जेब में रख लेते हैं या कोई टिकट मंगता है तो भी उसे टिकट को पार्क से बाहर जाते समय वापस ले लेते हैं.

टिकट में हराफेरी

एक ही टिकट को दिनभर घूमा कर जेडीए को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं. कैमरे से कोई शूट करना चाहे तो गार्ड 500 से 1000 जेब में रख कर कैमरे से लोगों को शूट करने का आसानी से इजाजत दे देते हैं. इस पूरे मामले को लेकर अधिकारी आंखें मूंदे हुए हैं. जेडीए के अधिशासी अभियंता हेमेंद्र शर्मा का कहना है कि इस तरह का कोई मामला हमारी जानकारी में नहीं आया. हमने कई बार जांच करवा ली व आगे भी हम जांच करवाएंगे और सिक्योरिटी एजेंसी को भी अपने गार्डों की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लिखेंगे.

ये भी पढ़ें- Churu News: राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल में नहीं पहुंचे खिलाड़ी, चूरू में नहीं हो पाए ये गेम

अधिकारियों की इस लीपापोती के चलते ना ही पार्क में प्रॉपर गार्ड की व्यवस्था है और ना ही सुविधाए. बड़ी-बड़ी घास व बंद पड़े फाउंटेन के चलते सावन भादो पार्क महल कपल्स का अड्डा बनकर रह गया. उसके बावजूद भी करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए इस पार्क की जेडीए सुध लेने का नाम नहीं ले रहा.

 

Trending news