Ganesh Chaturthi 2023: मोती डूंगरी गणेशजी का एक क्लिक पर कीजिए घर बैठे ऑनलाइन दर्शन
Advertisement

Ganesh Chaturthi 2023: मोती डूंगरी गणेशजी का एक क्लिक पर कीजिए घर बैठे ऑनलाइन दर्शन

Moti dungari Ganesh Online Darshan : गणेश चतुर्थी पर राजस्थान के जयपुर के प्रसिद्ध मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में अब एक क्लीक पर आप घर बैठे दर्शन कर सकते हैं. मोतीडूंगरी गणेश मंदिर महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि पहली बार तकनीक का विशेष इस्तेमाल किया गया है.

Ganesh Chaturthi 2023: मोती डूंगरी गणेशजी का एक क्लिक पर कीजिए घर बैठे ऑनलाइन दर्शन

Ganesh Chaturthi 2023 Online Darshan : गणेश चतुर्थी पर राजस्थान के जयपुर के प्रसिद्ध मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में दर्शनों की इच्छा है लेकिन आप भीड़ को देखते हुए नहीं जा पा रहे है तो आपके लिए खबर अच्छी है. अब एक क्लिक पर आप घर बैठे दर्शन कर सकते हैं. मोतीडूंगरी गणेश मंदिर महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि पहली बार तकनीक का विशेष इस्तेमाल किया गया है.

मोती डूंगरी गणेश मंदिर का घर बैठे करे दर्शन

मोती डूंगरी गणेश मंदिर परिसर के आसपास भगवान गणेश के स्वरूप का क्यूआर कोड लगाया गया है, जिसे स्कैन कर भक्त भगवान के दर्शन कर सकेंगे.  गणेश उत्सव को देखते हुए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को कंट्रोल करने के मकसद से मंदिर प्रशासन ने बैठक में यह निर्णय लिया है.

भक्त भगवान गणेश की तस्वीर को मोबाइल से स्कैन कर झांकियों के अनुसार दर्शन कर सकेंगे. मंदिर प्रबंधन की ओर से घर बैठे लाइव दर्शन के लिए एक आकर्षक स्कैन इमेज क्यूआर कोड जारी की गई है. जिसे अपने मोबाइल पर स्कैन करते ही मोती डूंगरी गणशजी के लाइव दर्शन हो रहे है.

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2023: मोती डूंगरी गणेश मंदिर, जहां बाई सूंड वाले गणपति को चढ़ता है सिंदूर का चोला, 3100 किलो मेहंदी 

दर्शनार्थियों के लिए किए विशेष इंतजाम

मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. भक्तों की सुरक्षा के लिए 58 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. मंदिर में आने के लिए पांच लाइनें और वापस जाने के लिए छह लाइनों की व्यवस्था की गई है. श्रद्धालुओं का प्रवेश एमडी रोड, जेएलएन मार्ग, तख्तेशाही मार्ग से होगा. वहीं, नि:शक्तजन के लिए रिक्शों की व्यवस्था की है. मंदिर में पांच लाइनों से प्रवेश और छह लाइनों से निकास होगा. 56 सीसीटीवी कैमरे, आरएसी की पांच कंपनियों सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और स्वयंसेवक व्यवस्थाओं को संभालेंगे.

 

Trending news