Jaipur News: कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने बीजेपी पर साधा निशाना, गहलोत के लिए पढ़े तारीफ के कसीदे
Advertisement

Jaipur News: कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने बीजेपी पर साधा निशाना, गहलोत के लिए पढ़े तारीफ के कसीदे

Jaipur latest News: कांग्रेस के सांसद पी. चिदम्बरम ने राजस्थान की जनता से अपना हित सोचकर सरकार चुनने की अपील की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे मुठ्ठीभर लोग यह तय नहीं कर सकते की राजस्थान में किसकी सरकार होगी, यह अधिकार तो राजस्थान की 5 करोड़ जनता का है. 

फाइल फोटो

Jaipur News: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के सांसद पी. चिदम्बरम ने राजस्थान की जनता से अपना हित सोचकर सरकार चुनने की अपील की है. चिदम्बरम ने कहा कि दिल्ली में बैठे मुठ्ठीभर लोग यह तय नहीं कर सकते की राजस्थान में किसकी सरकार होगी? उन्होंने कहा कि यह अधिकार तो राजस्थान की 5 करोड़ जनता का ही है.

यह भी पढ़े: जोधपुर पुलिस ने करोड़ो की संपत्ति को किया फ्रीज, आरोपी मादक पदार्थों का था तस्कर 

बीजेपी पर साधा निशाना
चिदम्बरम ने कहा कुछ चेहराविहीन लोग जनता के इस अधिकार को प्रभावित नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई जो कर रहे हैं इससे पहले देश में ऐसा कभी नहीं हुआ. चिदम्बरम ने कहा कि आज भी केन्द्र सरकार राजस्थान में जो कर रही है वह लोकतन्त्र पर भी बड़ा खतरा बना हुआ है. कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में बैठे कुछ चेहराविहीन लोग राजस्थान में खुद सरकार तय करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह अधिकार राजस्थान की जनता का है और यह हक उनसे कोई नही छिन सकता.  जनता अपने हिसाब से ही अपनी सरकार तय करेगी. चिदम्बरम ने राजस्थान सरकार के काम और योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि इनके दम पर ही राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर से सत्ता में लौटेगी.

गहलोत सरकार की पिछले पांच सालों की उपलब्धियां गिनाईं
कांग्रेस नेता चिदम्बरम ने गहलोत सरकार की पिछले पांच सालों की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि मार्च, 2023 तक 20 किसानों का 15427 करोड़ का कृषि ऋण माफ किया गया. राजस्थान के घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी गई तथा कृषि उपभोक्ताओं को 2000 यूनिट प्रतिमाह बिजली नि:शुल्क दी गई. पूर्व केन्द्रीय मन्त्री ने सामाजिक सुरक्षा पेन्शन, 500 रुपये में गैस सिलैण्डर जैसी उपलब्धियां गिनाई तो साथ ही कांग्रेस की सात गारन्टियों का ज़िक्र भी किया गया.

यह भी पढ़े: युवक का शव पेड़ पर लटका मिलने से फैली सनसनी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

जनता को आने वाले दिनों का सपना दिखाया
चिदम्बरम ने अभी तक के काम और भविष्य की गारन्टी के साथ ही जनता को आने वाले दिनों का सपना भी दिखाया. उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अपने 9 साल के कार्यकाल में पूरी तरह फेल रही है. मोदी सरकार को आर्थिक मोर्च पर नामकाम बताते हुए चिम्बरम ने कहा कि मोदी से पहले जो विकास दर 7.5 फीसदी सालाना पर थी, वह अब 5.7 पर आ गई है और केन्द्र सरकार के नज़रिये के साथ उसकी सोच बताने के लिए यह आंकड़े पर्याप्त हैं.

 

Trending news