Jaipur: महिला रिजर्वेशन बिल के पास होते ही BJP प्रदेश कार्यालय में मना जश्न, कार्यकर्ताओं ने PM नरेंद्र मोदी का जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1883819

Jaipur: महिला रिजर्वेशन बिल के पास होते ही BJP प्रदेश कार्यालय में मना जश्न, कार्यकर्ताओं ने PM नरेंद्र मोदी का जताया आभार

Women Reservation Bill: संसद में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण वाला ‘‘नारी शक्ति वंदन बिल’’ पारित हो गया है. इस बिल के पास होने के बाद से भाजपा में खुशी की लहर छाई हुई है, प्रदेशभर से महिलाओं के विधेयक को लेकर फोन भी आ रहे हैं. सभी महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद देना चाहती हैं.

Women Reservation Bill

Women Reservation Bill: संसद में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण वाला ‘‘नारी शक्ति वंदन बिल’’ पारित कराए जाने पर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार को महिला मोर्चा की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया.

महिला मोर्चा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल नगाड़ों और आतिशबाजी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया.  साथ ही अपनी खुशी का इजहार करते हुए महिलाओं ने कहा कि ‘‘नारी शक्ति वंदन बिल’’ संसद के दोनों सदनों में पारित होने के बाद महिलाओं में खुशी की लहर दौड़ गई है. प्रदेशभर से महिलाओं के विधेयक को लेकर फोन भी आ रहे हैं. सभी महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद देना चाहती हैं.

महिला मोर्चा की सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने ‘‘नारी शक्ति वंदन बिल’’ आने पर खुशी जताने के लिए ढोल नगाड़ों के साथ मिठाई बांटकर और आतिशबाजी करके विधेयक का स्वागत कर प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया.

नारी शक्ति वंदन बिल
20 सितंबर का दिन भारत के इतिहास में दर्ज हो गया. इस दिन देश की संसद में काफी समय से संसद के पटल पर पड़ा नारी शक्ति वंदन बिल यानी महिला रिजर्वेशन बिल आखिरकार पारित हो गया.इस विधेयक को विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को लोकसभा में पेश किया था. 

454 मतों से हुआ था लोकसभा में पास
लोकसभा में नारी शक्ति वंदन विधेयक पर पर्ची से वोटिंग कराई गई. विधेयक के पक्ष में 454 मत, जबकि दो मत विरोध में पड़े. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दो तिहाई बहुमत से विधेयक के पारित होने की जानकारी साझा की. बता दें कि केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसद सीटें आरक्षित करने वाला एक संवैधानिक संशोधन विधेयक पेश किया था, जो लोकसभा में पारित हो गया. इस विधेयक को 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' नाम दिया गया.

Trending news