जयपुर एयरपोर्ट ने तोड़ा पिछले दो साल का रिकॉर्ड, हर रोज 17. 5 हजार का रहा फुटफॉल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1646400

जयपुर एयरपोर्ट ने तोड़ा पिछले दो साल का रिकॉर्ड, हर रोज 17. 5 हजार का रहा फुटफॉल

Jaipur Airport : बीते दो साल में मार्च में सबसे ज्यादा यात्रीभार, समर सीजन में यात्रीभार में विमानों की संख्या में होगा इजाफा, यात्री सुविधाओं के विकास कार्यों को भी समय से पूरा करने का लक्ष्य

जयपुर एयरपोर्ट ने तोड़ा पिछले दो साल का रिकॉर्ड, हर रोज 17. 5 हजार का रहा फुटफॉल

Jaipur Airport : प्रदेश के सबसे बड़े एयरपोर्ट जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार हवाई यात्रीभार में वृद्धि जारी है. बीते दो साल की बात की जाए तो मार्च में सबसे ज्यादा यात्रियों की आवाजाही हुई, आंकड़ों के अनुसार मार्च में 15 फीसदी अधिक यात्रियों की आवाजाही रही. इसके साथ ही कुल दैनिक यात्रीभार रोजाना 17500 हजार से अधिक रहा. इधर एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार आईपीएल मैच होने के साथ ही शादियों के सीजन में यात्रीभार में ओर अधिक वृद्धि के आसार हैं. यात्रियों की सुविधा के मददेनजर कई बदलाव भी एयरपोर्ट पर किए जा रहे हैं ताकि यात्रियों के समय की बचत हो सके.

वाहनों का आवगमन होगा सुगम

निजीकरण के साथ ही एयरपोर्ट पर लगातर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं. आए दिन लगने वाली कतारों के मद्देनजर नया निकास द्वार दो पहिया पार्किंग के पास बनाने के साथ ही इसे सीधा वर्तमान और नवनिर्मित पोर्च लेन से जोड़ा जाएगा. इसी तर्ज पर प्रवेश द्वार भी वीआईवी पार्किंग के पास बनाया जाएगा और सीधे पोर्च लेनों से जोड़ा जाएगा. इसके चलते सभी वाहनों का आवागमन बिना रूकावट के आसानी से हो सकेगा,,,, साथ ही यात्रियों और आने जाने वाले लोगों को परेशानी नहीं होगी.

पार्किंग में चार्जिंग की व्यवस्था

नई पार्किंग के विस्तार के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग स्टेशन से गाडियां चार्ज की जा रही है,,, वहीं आठ नए चार्जिंग स्टेशन की स्थापना शीघ्र प्रस्तावित है. मेट्रो रेल के रूट को ध्यान में रखते हुए टर्मिनल दो पर एक मेट्रो स्टेशन बनाने के लिए जगह भी आरक्षित की गई है. एयरपोर्ट पर सभी बदलाव चरणबद्ध तरीके से किए जा रहे हैं,,, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी और जयपुर एयरपोर्ट पर विश्व स्तरीय सुविधाओं को ज्यादा तवज्जो देना है.

यह भी पढ़ें-

ITR फाइल करने वाले दें इन बातों पर ध्यान, वरना होंगे परेशान

चलती ट्रेन में भूलकर भी न करें ये काम, भरना होगा भारी जुर्माना

Trending news