एक समय तक जाना भी था मुश्किल, लेकिन अब अवनी लेखरा ने रच दिया इतिहास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211718

एक समय तक जाना भी था मुश्किल, लेकिन अब अवनी लेखरा ने रच दिया इतिहास

शनिवार को अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश मनपत का वीजा क्लियर नहीं होने की वजह से अवनी ने फ्रांस पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में नहीं जाने की निराशा जताई थी. जिसके बाद केंद्र सरकार और PCI की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश का वीजा क्लियर करवाया था.

अवनी लेखरा ने रच दिया इतिहास.

जयपुरः राजधानी जयपुर की रहने वाली भारतीय पैरा शूटिंग खिलाड़ी अवनी लेखरा का एक समय पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में भाग लेना भी मुश्किल लग रहा था. लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. 2 दिन पहले तक जहां अवनी के पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप हिस्सा नहीं बनने की संभावना बन रही थी, तो वहीं अब अवनी लेखरा ने इतिहास रच दिया है. अवनी लेखरा ने R2 महिला 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 में 250.6 अंकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है. वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ निशाना साधना के साथ ही अग्नि में 2024 में आयोजित होने वाले पैरा ओलंपिक के लिए भी कोटा हासिल कर लिया है.

शनिवार को अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश मनपत का वीजा क्लियर नहीं होने की वजह से अवनी ने फ्रांस पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में नहीं जाने की निराशा जताई थी. जिसके बाद केंद्र सरकार और PCI की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए अवनी की मां श्वेता जेवरिया और कोच राकेश का वीजा क्लियर करवाया था. वीजा मिलने के बाद 5 जून को ही अवनी फ्रांस के लिए रवाना हुई थी.

यह भी पढ़ें- Indian Railways: बिजली के भरोसे नहीं अब सौर ऊर्जा से संचालित होंगे रेलवे स्टेशन, जानिए कौनसा होगा पहला स्टेशन

फ्रांस में पैराशूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है, पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में आज गुलाबी नगरी की शान अवनी लेखरा ने एक बार फिर देश का परचम लहराया है. जयपुर की अवनी लेखरा ने 250.6 अंकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल हासिल किया है. आपको बता दें 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में अवनी लेखरा ने गोल्ड मेडल हासिल किया है. गोल्ड मेडल के आने से जहां एक तरफ देश में खुशी की लहर है, तो दूसरी ओर अगले पैरा ओलंपिक के लिए अवनी लेखरा ने पैरा ओलंपिक का कोटा भी हासिल कर लिया है. टोक्यो पैरा ओलंपिक में अपने देश का नाम रोशन किया था. टोक्यो पैरा ओलंपिक में अवनी ने एक गोल्ड मेडल सहित दो मेडल जीते थे. पैरा ओलंपिक के साथ ही अब अवनी ने पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में भी अपना परचम फहराया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news