IPS Simala Prasad: सिमाला प्रसाद बिना कोचिंग के कैसे बनी IPS, जानिए कैसे रोतोंरात बन गई बॉलीवुड स्टार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1598880

IPS Simala Prasad: सिमाला प्रसाद बिना कोचिंग के कैसे बनी IPS, जानिए कैसे रोतोंरात बन गई बॉलीवुड स्टार

IPS Simala Prasad: मध्य प्रदेश के भोपाल की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने दोहरी उपलब्धि हासिल कर समाज में 'ब्यूटी विद ब्रेन' का परफेक्ट उदाहरण पेश कर रही हैं.  इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों अपनी अलग पहचान भी बनाई. 

IPS Simala Prasad: सिमाला प्रसाद बिना कोचिंग के कैसे बनी IPS, जानिए कैसे रोतोंरात बन गई बॉलीवुड स्टार

IPS Simala Prasad: बॉलीवुड में IPS का किरदार तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन रियल लाईफ में भी बदमाशों की हेकड़ी निकालने वाली एक सख्सशियत के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिल ही नहीं रियल लाईफ में उतनी ही खूबसूरत और तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी हैं. मध्य प्रदेश के भोपाल की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने दोहरी उपलब्धि हासिल कर समाज में 'ब्यूटी विद ब्रेन' का परफेक्ट उदाहरण पेश कर रही हैं.  इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों अपनी अलग पहचान भी बनाई. उनकी छवि एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी की रही. अपराधी उनके नाम से इलाका छोड़ देने में भलाई समझते थे. 

fallback

2010 बैच की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद की फैमिली बैंकग्राउंड

फिल्म अलिफ में काम कर रही सिमला प्रसाद मध्य प्रदेश में 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. उनके पिता डा. भागीरथ प्रसाद भी पूर्व आईएएस अधिकारी और सांसद हैं, जबकि मां मेहरून्निसा परवेज साहित्यकार हैं. अपना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद सिमला इंदौर में सीएसपी विजय नगर और एएसपी ईस्ट रह चुकी हैं.

यूपीएससी सीएसई  (UPSE CSE) की एग्जाम की तैयारी काफी कठिन माना जाता है, क्योंकि इसके लिए दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत के अलावा कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा है. लेकिन कहा गया है इन्हीं मुश्किलों के बीच कई प्रतिभा के धनी लोग होते हैं, जो अपनी अलग पहचान बनाते हैं. इन्हीं में से एक हैं आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद.

UPSC CSE की तैयारी के लिए कोई कोचिंग की मदद नहीं ली 

सिमाला प्रसाद ने यूपीएससी सीएसई की तैयारी के लिए कोई कोचिंग की मदद नहीं ली और स्वंय की मेहनत के दम पर ये मुकाम हासिल कर लोगों के लिए एक मिशाल कायम खड़ी की.  8 अक्टूबर, 1980 को भोपाल, मध्य प्रदेश में जन्मी आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने सेंट जोसेफ को-एड स्कूल से पढ़ाई की. उन्होंने बीकॉम की पढ़ाई की, जिसके बाद उन्होंने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल से समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर किया. वह कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकी हैं.

आईएएस अधिकारियों की नौकरी की भूमिका अपना कॉलेज खत्म करने के बाद, उन्होंने डीएसपी में नौकरी कर ली. डीएसपी में काम करते हुए प्रसाद ने यूपीएससी की परीक्षा पास की. इसके अलावा, उसने पहले ही प्रयास में UPSC सिविल सेवा परीक्षा को क्रैक कर लिया. उसने कोई कोचिंग नहीं ली और नौकरी करते हुए खुद ही पढ़ाई की.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by simala prasad (@simalaprasad)

बचपन से डांस और एक्टिंग का शौक

सिमाला प्रसाद को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था. उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में हमेशा डांस और एक्टिंग कार्यक्रमों में भाग लिया. सिमाला ने अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में कई नाटकों में भी काम किया. साथ ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. आज सिमाला प्रसाद की सोशल मीडिया पर जलवा बरकरार है. इंस्टाग्राम पर अल्लू अर्जुन के 19.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. अल्लू अर्जुन सोशल मीडिया पर अपने साथ-साथ अपने फैमिली की भी फोटो-वीडियो शेयर करते रहते हैं.

सोशल मीडिया पर सिमाला प्रसाद का जलवा बरकरार 

सोशल मीडिया पर सिमाला प्रसाद का जलवा बरकरार है. इंस्टाग्राम पर अल्लू अर्जुन के 10.9K से ज्यादा के फॉलोअर्स हैं.सिमाला प्रसाद सोशल मीडिया पर अपने साथ-साथ अपने फैमिली की भी फोटो-वीडियो शेयर करते रहते हैं.

Trending news