इस लड़के ने केवल 17 दिन की UPSC परीक्षा की तैयारी, बना IPS ऑफिसर
Advertisement

इस लड़के ने केवल 17 दिन की UPSC परीक्षा की तैयारी, बना IPS ऑफिसर

IPS Story:  इस आईपीएस अधिकारी ने केवल 17 दिन यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और IPS बनकर अपना सपना पूरा किया. इन्होंने UPSC एग्जाम में  55वीं रैंक हासिल की थी. यह 2017 में आईपीएस अफसर बने थे. जानिए इनकी कहानी. 

इस लड़के ने केवल 17 दिन की UPSC परीक्षा की तैयारी, बना IPS ऑफिसर

IPS Story: हर वर्ष लाखों छात्र यूपीएससी का परीक्षा देते हैं, लेकिन कोई-कोई सरकारी अपना अधिकारी बनने का सपना पूरा कर पाता हैं. आज हम आपकों एक ऐसे आईपीएस अधिकारी का कहानी बताने जा रही है, जिन्होंने केवल  17 दिन यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और IPS बनकर अपना सपना पूरा किया. इस आईपीएस अधिकारी का नाम अक्षत कौशल हैं. 

आईपीएस अक्षत कौशल ने साल 2017 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और इसके बाद 55वीं रैंक हासिल करके वह आईपीएस अधिकारी बने. IPS अक्षत कौशल ने पांचवी बार यूपीएससी परीक्षा पास की थी. आईपीएस अक्षत इससे पहले 4 बार UPSC एग्जाम में फेल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा न देने का फैसला ले लिया था, लेकिन अक्षत के किस्मत की कुछ ओर ही मंजूर था.

 17 दिन परीक्षा की तैयारी कर किया UPSC एग्जाम पास 
आईपीएस अक्षत कौशल ने पांचवी बार UPSC एग्जाम के फॉर्म तो भर दिया, लेकिन उनकी परीक्षा देने की हिम्मत नहीं हो रही थी. वहीं, परीक्षा से 17 दिन पहले  आईपीएस अक्षत के कुछ दोस्तों ने एक बार और UPSC एग्जाम देने के लिए कहा. इसके बाद उन्होंने 17 दिन परीक्षा की तैयारी करके पांचवी बार UPSC एग्जाम दिया और 55वीं रैंक हासिल की. 

IPS अक्षत कौशल की पढ़ाई 
IPS अक्षत कौशल ने 12वीं क्लास पास करने के बाद सीआईटीएम से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और आईआईएमसी से अंग्रेजी जर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा लिया. वहीं, साल 2010 से 2016 तक उन्होंने बिजनेस स्टेंडर्ड में बतौर स्पेशल कॉरेस्पोंडेंट काम भी किया. इसके चलते अक्षत ने लोगों की समस्याएं सुनी और उनसे जुड़ी खबरे की. 

यह भी पढ़ेंः गोरी नागोरी के गाने पर लड़की ने लाल साड़ी में किया जबरदस्त डांस, Video Viral

यह भी पढ़ेंः जानिए कौन हैं IAS टीना डाबी की मां, जो थी कॉलेज टॉपर

Trending news