International yoga day: न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और एलोन मस्क की मुलाकात, बोले- मैं आपका फैन हूं
Advertisement

International yoga day: न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और एलोन मस्क की मुलाकात, बोले- मैं आपका फैन हूं

International yoga day: आज विश्व योद दिवस है. पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं. यह पीएम की पहली आधिकारिक यात्रा है अमेरिका की. वहीं न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और एलोन मस्क की मुलाकात हुई. इस बीच पीएम ने कई नामचीन हस्तियों से मुलाकात की है. 

 

फाइल फोटो.

International yoga day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में है, दुनिया को विश्वयोग दिवस के मौके पर योग से स्वस्थ जीवन का संदेश दे रहे हैं. पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा कई मायनों में खास है. पीएम मोदी का यह पहला अमेरिकी दौरा है, जब उनको राजकीय आमंत्रण पर अमेरिका बुलाया गया है.इस दो दिवसीय यात्रा में पीएम मोदी के कई समांतर कार्यक्रम हैं. अमेरिका के राष्टपति जो बाइडन पीएम मोदी अगुवाई कर रहे हैं. यह पहली आधिकारिक यात्रा है. रक्षा, डिफेंस समेत तकनीकी साझे दारी समेत कई विषयों में ये दोस्ती खास है.

जब पीएम मोदी से मिले मस्क

पीएम मोदी से जब टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की मुलाकात काफी खास रही. एलन मस्क और पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं. एलोन ने कहा मैं पीएम मोदी का फैन हूं. मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा.

 मैं PM मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे. भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है, ये बात मस्क ने न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बाद ट्विटर और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने कही.

गर्व महसूस हुआ

ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह ने कहा कि उन्हें देखकर बहुत अच्छा लगा.उन्हें एल्बम कवर और गाना बहुत पसंद आया. उन्होंने कहा आशा है कि गीत से बहुत सारे लोग लाभान्वित होंगे.न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फाल्गुनी शाह

 भारत की क्षमता बहुत बड़ी है

न्यूयॉर्क में PM मोदी से मुलाकात के बाद अमेरिकी निवेशक रे डेलियो ने कहा कि भारत की क्षमता बहुत बड़ी है, और अब आपके पास एक सुधारक है, जो बदलाव की क्षमता और लोकप्रियता रखता है. भारत और प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे मोड़ पर हैं जिसमें बहुत सारे अवसर पैदा होंगे.

ये भी पढ़ें- International Yoga Day: बस एक बार जान लें इन 8 योगासन के फायदे, डॉक्टर की नहीं पड़ेगी जरूरत

 

Trending news