Holi 2023: होली पर महिलाएं फ्री में करें सफर, नहीं लगेगा कोई किराया
Advertisement

Holi 2023: होली पर महिलाएं फ्री में करें सफर, नहीं लगेगा कोई किराया

Rajasthan News: 8 मार्च को 3.5 करोड़ महिलाओं को फ्री में सफर करने को मिलेगा. यह फ्री सेवा 7 मार्च रात 12 से  8 मार्च रात 11.59 बजे तक काटे जाने वाले टिकटों पर रहने वाली है.  

Holi 2023: होली पर महिलाएं फ्री में करें सफर, नहीं लगेगा कोई किराया

Rajasthan News: 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day)  के साथ-साथ होली (Holi 2023) भी है. हर बार की राजस्थान सरकार की तरफ से महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक बड़ा तोहफा दिया जा रहा है.

सरकार की तरफ से महिलाओं को तोहफा
इस दिन प्रदेश की रोडवेज की बसों में सफर करने पर लड़कियों और महिलाओं को एक रुपये नहीं देने होंगे. बता दें कि ये छूट राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में रहेगी. राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने कहा है कि इस दिन  महिलाएं और लड़कियां रोडवेज की बसों में फ्री में सफर करेंगी. 

होली पर मिलेगी फ्री सेवा 
राजस्‍थान में लगभग 3.5 करोड़ आबादी की संख्या महिलाओं की है.यह फ्री बस सेवा 7 मार्च रात 12 से  8 मार्च रात 11.59 बजे तक काटे जाने वाले टिकटों पर रहने वाली है और यह फ्री सेवा राजस्थान के अंदर ही मिलेगी. 

बसों में होगी ज्‍यादा भीड़
वहीं, अगर कोई महिला और लड़की राजस्थान से हरियाणा, मथुरा या आगरा में जाती है तो उससे राज्य की सीमा तक का किराया नहीं लिया जाएगा, लेकिन उसके बाद का किराया उन्हें देना होगा. इस बार 8 मार्च को होली है और इसी दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी मनाया जाता है. इस कारण बसों में ज्‍यादा भीड़ देखने को मिल सकती है, क्योंकि 8 मार्च को धुलंडी है, जिसके के कारण काफी संख्या में लोग इधर से उधर जाएंगे. 

 1 अप्रैल से बसों में लगेंगा आधा किराया 
1 अप्रैल से राजस्थान रोडवेज में महिलाओं और लड़कियों को बस का आधा किराया देना होगा. बता दें कि अशोक गहलोत सरकार ने अपने बजट में रोडवेज की साधारण बसों में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का ऐला किया था. ये छूट महिलाओं को 1 अप्रैल 2023 से मिलने लगेगी.  

यह भी पढ़ेंः Horoscope 03 March : मेष का बढ़ेगा मान सम्मान, वृषभ को मिलेगा नौकरी का बढ़िया ऑफर

यह भी पढ़ेंः जैसलमेर के सभी किसान कलेक्टर टीना डाबी से पहुंचे मिलने, बोले- मैडम हमारी मदद कीजिए

Trending news