International Women's Day: परिवहन मंत्री बैरवा की पहल, महिलाओं के बनाए लाइसेंस और बांटे फ्री हेलमेट
Advertisement

International Women's Day: परिवहन मंत्री बैरवा की पहल, महिलाओं के बनाए लाइसेंस और बांटे फ्री हेलमेट

International Women's Day: राजस्थान परिवहन विभाग की तरफ से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज महिलाओं को बड़ी सौगत दी गई. इसके तहत महिला आवेदकों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाए गए और फ्री हेलमेट बांटे गए. 

International Women's Day

International Women's Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आज परिवहन विभाग ने महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दी. परिवहन मंत्री प्रेमचंद बैरवा की पहल पर आज राजकीय अवकाश के दिन केवल महिला आवेदकों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाए गए.

साथ हीं, ट्रायल टैस्ट में पास होने वाली महिला आवेदकों को नि:शुल्क हेलमेट वितरित किए गए. जयपुर प्रथम आरटीओ कार्यालय के जगतपुरा स्थित ARTO कार्यालय में आज 23 महिला आवेदकों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाए गए. इस दौरान हेलमेट की उपयोगिता की जानकारी दी गई.

ARTO (डीटीओ लाइसेंस) गणपत पूनड़, DTO संजीव दलाल, परिवहन निरीक्षक सुखवीर सिंह और नवनीत बाटड़ ने ट्रायल में पास महिला आवेदकों को नि:शुल्क हैलमेट वितरित किए. इस दौरान सूचना सहायक प्रतिभा कुमावत, शार्ली केदावत, शेला शर्मा, विष्णु नागौरी और रोहिताश गुर्जर मौजूद रहे. 

वहीं, दूसरी तरफ जयपुर आरटीओ द्वितीय में भी महिला आवेदकों की ट्रायल लेकर ड्राइविंग लाइसेंस बनाए गए. टेस्ट में पास महिला आवेदकों को नि:शुल्क हेलमेट दिए गए. RTO धर्मेन्द्र कुमार चौधरी और DTO संजय शर्मा ने महिला आवेदकों को हेलमेट वितरित किए. इस दौरान परिवहन निरीक्षक दिनेश सिंह, राजेश कुमार चौधरी, बलबीर चौधरी, मदन मोहन शर्मा और मुन्नालाल कुमावत मौजूद रहे. 
 
इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भजनलाल सरकार ने प्रदेशभर की महिला यात्रियों को रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा की सौगात दी है. इसके लिए रात से ही रोडवेज बसें में महिला यात्रियों की काफी भीड़ देखी जा रही है. जयपुर के सिंधीकैंप बस स्टैंड पर अलसुबह से महिला यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है. खाटूश्यामजी, अजमेर के दरगाह शरीफ और अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए महिला यात्रियों की संख्या अधिक है. राजस्थान राज्य की सीमा में महिला यात्रियों के लिए नि:शुल्क यात्रा की सौगात दी गई है. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर की जेल से भागे बाल अपचारियों ने मां के सामने सचिन गोदा को भूना, रोंगटे खड़े कर देना CCTV फुटेज

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: मार्च के महीने में फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, बादल छाने के साथ इन इलाकों में बारिश!

Trending news