Mohammad Amir: IPL में खेलने के लिए ब्रिटिश नागरिकता लेंगे पाकिस्तानी पूर्व बॉलर मोहम्मद आमिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1766031

Mohammad Amir: IPL में खेलने के लिए ब्रिटिश नागरिकता लेंगे पाकिस्तानी पूर्व बॉलर मोहम्मद आमिर

Ipl, Mohammad Amir: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि भारतीय खिलाड़ी चाहते हैं कि पाकिस्तानी प्लेयर्स IPL में खेलें. बता दें कि Mohammad Amir खुद IPL में खेलने का मन बना रहे हैं. इसके लिए वो  इंग्लैंड की नागरिकता लेने वाले हैं.

 

Mohammad Amir: IPL में खेलने के लिए ब्रिटिश नागरिकता लेंगे पाकिस्तानी पूर्व बॉलर मोहम्मद आमिर

IPL, Mohammad Amir: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने कहा कि वह आईपीएल 2024 (IPL 2024) में हिस्सा लेने के इच्छुक हैं. वर्तमान में इंग्लैंड में रहने वाले आमिर ने अगले साल ब्रिटिश नागरिक (British citizen) बनने की योजना बनाई है. आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वो आईपीएल में खेलने की रुचि रखते हैं.

शाहरुख खान से नहीं की बात

हाल ही में दिए एक इंटव्यू में Mohammad Amir ने कहा कि, उन्होंने कभी शाहरुख खान (Shahrukh Khan), कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सह-मालिक से बातचीत नहीं की है.

उन्होंने कहा "मैंने Shahrukh Khan से मिलने की कोशिश नहीं की है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक अच्छी मांग है. कुछ भारतीय खिलाड़ी भी ऐसा कहते हैं, लेकिन वे इसके बारे में खुलकर बात नहीं कर सकते,"

सिर्फ एक IPL सीजन खेले पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी खिलाड़ी पहली बार आईपीएल के शुरुआती संस्करण में 2008 में शामिल थे. हालांकि, उन्हें 2009 के बाद लीग से निकाल दिया गया था. आजहर महमूद (Azhar Mahmood) एकमात्र पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2008 के बाद आईपीएल में खेलने के लिए ब्रिटिश नागरिकता ली थी. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए महमूद लीग में भाग ले सके.

उतार-चढ़ाव भरा रहा मोहम्मद आमिर का ररियर

मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का क्रिकेटीय सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्होंने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया और बाद में 2020 में मानसिक यातना के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान किया.

उनके करियर के दौरान, 2010 में मैच-फिक्स करने के आरोपों के बाद प्रतिबंध का सामना करना पड़ा, लेकिन 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की. हालांकि, उनके फॉर्म में गिरावट आई और 2019 विश्व कप के लिए इनीशियल स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया, लेकिन अंततः टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ दिन पहले ही उन्हें शामिल कर लिया गया.

ये भी पढ़ें...मुझे सभी कुंवारों की लिस्ट दो, मैं सब की शादी करवा दूंगा- किरोड़ी लाल मीणा

Trending news