IND VS SA 2nd Test : सिराज का सितम नहीं झेल पाया साउथ अफ्रीका, पूरी टीम 55 रन पर हुई ढेर
Advertisement

IND VS SA 2nd Test : सिराज का सितम नहीं झेल पाया साउथ अफ्रीका, पूरी टीम 55 रन पर हुई ढेर

IND VS SA 2nd Test LIVE: भारत-साउथ अफ्रीका के दर्मियान खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने मोहम्मद सिराज के सामने घुटने टेक दिए. सिराज ने एक पारी में 6 खिलाड़ियों को चलता किया.

 

IND VS SA 2nd Test : सिराज का सितम नहीं झेल पाया साउथ अफ्रीका, पूरी टीम 55 रन पर हुई ढेर

IND VS SA 2nd Test LIVE: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीमें दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए न्यूलैंड्स के मैदान पर आमने सामने हैं. साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम खेल के पहले सत्र में 23.2 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई. 

काइल वेरेना (18 रन) और डेविड बेडिंघम (12 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. मोहम्मद सिराज ने छह विकेट चटकाए, वहीं जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को दो-दो सफलता मिली.

साउथ अफ्रीका की टीम में तीन बदलाव किया गया है. टेम्बा बावुमा की जगह ट्रिस्टन स्टब्स डेब्यू कर रहे हैं, वहीं लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, भारतीय टीम में दो बदलाव किया गया है. रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर की जगह मुकेश कुमार प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं.

ये है दोनों टीमों का स्क्वाड

साउथ अफ्रीका : डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी ज़ोरज़ी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार

0-1 से पिछड़ा है भारत

भारत 2 टेस्ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ा हुआ है. उसे यहां क्लीन स्वीप से बचने के लिए न सिर्फ अपनी हार टालनी होगी बल्कि सीरीज में बराबरी के लिए यह टेस्ट मैच जीतना भी होगा. हालांकि केपटाउन में उसका टेस्ट रिकॉर्ड अभी तक बिल्कुल भी उत्साहजनक नहीं है.उसने यहां 1993 में पहला टेस्ट खेला था, लेकिनआज तक वह यहां कोई टेस्ट जीत नहीं पाया है. अब तक खेले 6 टेस्ट में से 4 में हार और 2 ड्रॉ रहे हैं. अगर भारत यहां जीत दर्ज करता है तो यह उसके लिए ऐतिहासिक पल होगा.

Trending news