Gold-Silver Price Update: दिवाली पर नहीं खरीदा सोना-चांदी, तो गोवर्धन पूजा में मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1411445

Gold-Silver Price Update: दिवाली पर नहीं खरीदा सोना-चांदी, तो गोवर्धन पूजा में मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. बता दें कि अगर आप दिवाली या धनतेरस पर सोना या फिर चांदी नहीं खरीद पाए तो मायूस होने की जरूरत नहीं है, जानें..

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: दिवाली के बाद आज गोवर्धन पूजा पूरे देश में धूम-धाम से मनाई जा रही है. ऐसे में अगर आप इस त्योहारी सीजन में सोना और चांदी खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर और जरूरी खबर है.  आपको बता दें कि अगर आप धनतेरस और दिवाली के मौके पर सोना और चांदी नहीं खरीद पाए तो मायूस होने की जरूरत नहीं है. 

बता दें कि अगर आप अब भी सोने और चांदी के आभूषण खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है, क्योंकि पिछले कई दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा गया है. 26 अक्टूबर को आज भारतीय सर्राफा बाजार में सोने का भाव में कोई भी गिरावट दर्ज नहीं की गई है. आज 24 कैरेट का कारोबार 51,310 रुपए पर रुका जबकि 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का भाव 47,050 रुपए हो गया है.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

साथ ही इससे पहले धनतेरस के मौके पर रविवार को देशभर में सोना और चांदी की जबरदस्त खरीद और ब्रिकी हुई. एक आंकड़े के मुताबिक इस साल धनतेरस के मौके पर लोगों में पीली धातु की खरीदारी को लेकर गजब का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और लोगों ने जमकर सोने और चांदी की खरीदारी की. एक अनुमान के मुताबिक इसबार धनतेरस पर सोने और चांदी की खरीद-ब्रिकी अपने सारे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं. 

फिलहाल आपको बता दें कि सही आंकड़ा आना अभी बाकी है. दिवाली के मौके पर आप आज भी सोना करीब 51,310  रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 58000 रुपए प्रति किलो के स्तर पर खरीद सकते हैं. फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से 6100 और चांदी 24400 रुपए से भी ज्यादा सस्ता मिल रही है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Trending news