Gold-Silver Price Update: आज भी है सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, जल्द जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424795

Gold-Silver Price Update: आज भी है सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, जल्द जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें कि फिलहाल आज सोना 6000 रुपए प्रति 10 ग्राम से भी ज्यादा सस्ता और चांदी करीब 23000 प्रति किलो सस्ता खरीद सकते हैं. 

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: शादी-विवाह का लग्न 21 नवंबर से शुरू होने जा रहा है, तो वहीं आज देव उठनी एकादशी है. हिंदू धर्म शास्त्र के मुताबिक आज से सभी शुभ काम शुरू हो जाएंगे. इस शुभ अवसर पर सोने और चांदी के बाजारों में रौनक छा जाती है. ऐसे में आज आपके पास सस्ता में सोना और चांदी खरीदने का सुनहरा मौका है. आपको बता दें कि आज सोना 6000 रुपए प्रति 10 ग्राम से भी ज्यादा सस्ता और चांदी करीब 23000 प्रति किलो सस्ता खरीद सकते हैं. 

फिलहाल सोना करीब 50100 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी तकरीबन 57000 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रही है. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार रात को सोना  710 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 50114 रुपए पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी दिन बुधवार को को सोना 133 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50824 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई थी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद शादी का  सीजन आ गया तो एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी शादी की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

आपको बता दें कि सोने की तरह गुरुवार को चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई. गुरुवार रात को चांदी 1578 रुपए सस्ता होकर 57049 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई, जबकि बुधवार को चांदी  421 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ती होकर 58627 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.

सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 6068 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपये सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 22931 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news