Gold-Silver Price Update: शादियों के सीजन में सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, जल्द जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1420249

Gold-Silver Price Update: शादियों के सीजन में सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, जल्द जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें कि फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से 5700 और चांदी 22600 रुपये से भी ज्यादा सस्ता में खरीद सकते हैं.

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: नवरात्र, करवा चौथ, धनतेरस, दिवाली और छठ के बाद अब देव दीपावली का त्योहार नजदीक है. ऐसे में अगर आप भी देव दीपावली से पहले सोना या फिर चांदी खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका है. देव दीपावली के बादअब शादी का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे में आप अभी सस्ते में सोना-चांदी के गहने खरीद सकते हैं. फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से 5700 और चांदी 22600 रुपये से भी ज्यादा सस्ता में खरीद सकते हैं.

दरअसल आज कारोबारी हफ्ते का दूसरा दिन है. इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को सोना 22 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 50480 रुपए पर बंद हुआ. जबकि पिछले कारोबारी शुक्रवार को सोना 277 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50502 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं सोमवार को चांदी  69 रुपए सस्ता होकर 57350 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई. जबकि शुक्रवार को चांदी 221 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 57419 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई थी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद शादी का  सीजन आ गया तो एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी शादी की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

आपको बता दें कि सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5720 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. साथ ही बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 22630 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

Trending news