Gold-Silver Price Update: सोना-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415650

Gold-Silver Price Update: सोना-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है.

सोना-चांदी

Gold-Silver Price Update: दिवाली में अगर आप सोना-चांदी नहीं खरीद पाए हैं, तो छठ के महापर्व पर खरीद सकते हैं. छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि छठ से पहले एकबार फिर सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है.

इस कारोबारी हफ्ते से आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई. 24 कैरेट वाला सोना 277 सस्ता होकर 50502 रुपए, 23 कैरेट वाला सोना 276 रुपया सस्ता होकर 50300 रुपए, 22 कैरेट वाला सोना 254 रुपया सस्ता होकर 46260 रुपए, 18 कैरेट वाला सोना 207 रुपया सस्ता होकर 37877 रुपये और 14 कैरेट वाला सोना 162 रुपए सस्ता होकर 29544 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ.  

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

आपको बता दें कि शुक्रवार को सोना 277 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 50502 रुपए पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी गुरुवार को सोना 208 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50779 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं चांदी 221 रुपए सस्ता होकर 57419 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी, जबकि चांदी 211 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 57640 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी. बता दें कि सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5698 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 22561 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था.   

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Weather Update: बाड़मेर में बदला मौसम का मिजाज, घने कोहरे के साथ ठंड का अहसास, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिवाली के बाद राजस्थान का हाल हुआ बेहाल, पटाखों से बिगड़ा मौसम, इन जिलों में है ज्यादा खतरा

 

Trending news