जयपुर: सहकारिता मंत्री ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का शुभारम्भ, सस्ती दरों पर मिलेगी त्यौहारी सामग्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1399610

जयपुर: सहकारिता मंत्री ने किया सहकार दीपोत्सव मेले का शुभारम्भ, सस्ती दरों पर मिलेगी त्यौहारी सामग्री

सहकारिता मंत्री ने कहा कि मेले का मुख्य आकर्षण शिवकाशी (तमिलनाडू) के ग्रीन पटाखे हैं. जिन पर 50 से 60 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. श्री आंजना ने मेले में लगी सभी स्टॉल का अवलोकन किया. 

सस्ती दरों पर मिलेगी त्यौहारी सामग्री

Jaipur: सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने आज भवानी सिंह रोड़ स्थित नवजीवन सहकारी बाजार में उपभोक्ता संघ के उपहार सहकार दीपोत्सव मेले का शुभारम्भ किया. यह 24 अक्टूबर तक सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक आयोजित हो रहा है. इस अवसर पर आंजना ने कहा कि सहकारिता गुणवत्ता का प्रतीक है और आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन किए जाते है, ताकि लोगों को गुणवतापूर्ण वस्तुएं और सुविधाएं उचित मूल्य पर प्राप्त हो सके. उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संघ की अपनी एक विशेष साख है और जिलों के उपभोक्ता भण्डारों पर भी ऐसे मेले लगाए गए है, ताकि सहकारिता के माध्यम से शुद्धता लोगों के घर तक पहुंच सके.

सहकारिता मंत्री ने कहा कि मेले का मुख्य आकर्षण शिवकाशी (तमिलनाडू) के ग्रीन पटाखे हैं. जिन पर 50 से 60 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. श्री आंजना ने मेले में लगी सभी स्टॉल का अवलोकन किया. उन्होंने पटाखों की स्टॉल पर पटाखों के मूल्य और उन पर दी जा रही छूट के बारे में जानकारी ली. उन्होंने बताया कि मेले में एमएमटीसी के चांदी के सिक्के और चांदी के बर्तन उचित मूल्य पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

बता दें कि आंजना ने रजिस्ट्रार, सहकारिता मुक्तानंद अग्रवाल से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. मेले में सुरक्षा, अग्निशमन संबंधी व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए. रजिस्ट्रार सहकारिता मुक्तानंद अग्रवाल ने मेले में खरीददारी करने आई महिलाओं और पुरूषों से उपहार दीपोत्सव मेले में उपलब्ध वस्तुओं और भावों की जानकारी लेते हुए ग्राहकों की संतुष्टि पर संतोष व्यक्त किया. रजिस्ट्रार ने कहा कि मेले के माध्यम से दीपावली सीजन पर उपभोक्ताओं को एक ही छत के नीचे आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है.

साथ ही उपभोक्ता संघ, प्रबंध संचालक, दिनेश शर्मा ने बताया कि उपहार दीपोत्सव मेलों में जयपुरवासियों के लिए खुले व गिफ्ट पैक में ग्रीन पटाखों, बर्तन, सजावटी फ्लावर, डिजाइनदार कैन्डल्स, बेडशीट्स के साथ ही पूजन सामग्री भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सूखे मेवे के उपहार पैक, नमकीन, परिधान और हाउस होल्ड सामान भी उपलब्ध है, इससे पहले सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना, रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल, चितौड़गढ़ डेयरी के अध्यक्ष बद्रीलाल जाट ने मेला स्थल पर गणेश की प्रतिमा का माल्यार्पण कर और फीता काटकर दीपोत्सव मेले का उद्घाटन किया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news