Dungarpur: सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगरपरिषद टीम की सख्त कार्रवाई, वसूला जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247719

Dungarpur: सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगरपरिषद टीम की सख्त कार्रवाई, वसूला जुर्माना

डूंगरपुर नगरपरिषद ने शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से एक क्विंटल 10 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त की है. 

Dungarpur: सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगरपरिषद टीम की सख्त कार्रवाई, वसूला जुर्माना

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर नगरपरिषद ने शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से एक क्विंटल 10 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त की है. 

कार्रवाई के दौरान टीम ने 8 दुकानदारों से 8 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है. इस दौरान टीम ने दुकानदारों से सिंगल यूज प्लास्टिक नहीं बेचने के लिए दुकानदारों को पाबंद करने के साथ मुकदमा दर्ज करवाने की चेतावनी दी है.

पूरे देश में एक जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लग गया है. इसी के तहत डूंगरपुर नगरपरिषद ने शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. नगरपरिषद सभापति अमृत कलासुआ एंव आयुक्त नरपतसिंह राजपुरोहित के निर्देश पर नगरपरिषद की टीम ने शहर में सिंगल यूज पॉलीथिन केरी बैग्स जब्त करते हुए जुर्माना वसूला और भविष्य में सिंगल यूज प्लास्टिक मिलने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है.

नगररिपषद के सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत के नेतृत्व में टीम ने शहर के नवाडेरा रोड पर मित्र निवास के पास, नया बस स्टैंड, रेती स्टैंड, सिंटेक्स चौराहा और गांधी आश्रम क्षेत्र में 8 दुकानों पर दबिश दी. इस दौरान दुकानों पर नगरपरिषद की टीम को भारी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक पाई गई. नगरपरिषद की टीम ने इन सभी दुकानों से एक क्विंटल 10 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त की. 

यह भी पढ़ेंः 'हनुमान' की 'सेना' ने दी खुली चेतावनी, एक भी हिंदू का सिर कटा.. तो 10 सिर काटेंगे

वहीं, सिंगल यूज प्लास्टिक नहीं बेचने के लिए पाबंद किया है. साथ हीं, मुकदमा दर्ज करवाने की भी चेतावनी दी है. इस मौके पर सभापति अमृत कलासुआ ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करना पूर्णतया प्रतिबंधित हो गया है ऐसे में परिषद की कार्रवाई से बचने के लिए आज से ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करना बंद कर दें. उन्होंने कहा फिलहाल नगरपरिषद जुर्माना वसूल रही है. वहीं, दुकानदारों ने सिंगल यूज प्लास्टिक बेचना नहीं छोड़ा तो उन पर मुकदमे दर्ज किए जाएगे. 

Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news