कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1310272

कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..

Relationship Advice:  प्यार में धोखा मिलने से पहले जान लें इन 10 संकेतों के बारे में नहीं तो जिंदगी भर पछताने के अलावा कोई रास्ता नहीं मिलेगा.

संबंध सलाहकार

Relationship Advice: हर इंसान को अपने जीवन में किसी न किसी से प्यार जरूर होता है और ये आम बात है और जब प्यार सच्चा हो तो जीवन जीना सरल भी हो जाता है. प्यार के रिश्ते दिल से जुड़े होते हैं पर रिश्ते निभाना और रिश्तों में ईमानदारी रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती है और जब एक लड़का और पुरुष अपनी प्रेमिका और पत्नी को धोखा दे रहा होता है, तब वैसे वक्त में इन सब बातों का कोई महत्व नहीं होता है. कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि सामने वाला हमें धोखा देता है पर हम उसको पहचान नहीं पाते हैं. ऐसे समय में हम और अधिक तनाव में आ जाते हैं.

साथ ही अगर आपका प्यार या पति आपको धोखा दे रहा है तो ऐसे वक्त में ध्यान रखें की उनका व्यवहार पहले जैसा नहीं होगा. पुरुषों के तौर-तरीकों में पहले की तुलना में काफी बदलाव नजर आने लगते हैं. बस, जरूरत है तो इस बदलते व्यवहार को समझकर इस पर थोड़ा ध्यान देने की. कुछ ऐसे सामान्य संकेत होते हैं, जो आमतौर पर धोखा देने वाले लोगों में पाए जाते हैं. आपको इन्हीं संकेतों के बारे में बताते हैं.

यह भी पढे़ं- मर्दों को भी होती है पेशाब करने में दर्द, अगर आप भी रोज गुजरते हैं इस पीड़ा से तो अपनाएं ये नुस्खा

अगर आपके साथ भी ऐसा व्यवहार हो रहा है तो सावधान हो जाइए और एक बार इन पॉइंट्स को पढ़ें-
 
1. जब आपका साथी आपसे छोटी-छोटी बातों पर और कई बार बिना बात पर ही लड़ाई करने लगे तो सतर्क हो जाएं.
 
2. जब आपका साथी झगड़ों को खत्म करके दोबारा एक होने में बहुत ज्यादा समय लेने लगे या कई बार छोटी सी बात पर महीनों तक बातचीत बंद कर दे, तो यह संकेत हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो और आपसे रिश्ता खत्म करना चाहता हो.

3. जब वह आपसे भावनात्मक रूप से दूरी बना ले. आपको उसकी भावनात्मक स्तर पर जरूरत होने पर भी वह आपके लिए उपलब्ध न हो, ऐसा अक्‍सर तब होता है, जब वह किसी और से भावनात्मक रूप से जुड़ चुका होता है.

4. कुछ पुरुष इसके विपरीत भावनात्मक रूप से ज्यादा ध्यान देने लगते हैं, आप समझ नहीं पाएंगी कि वे जरूरत से अधिक अच्छे क्यों बन रहे हैं, हो सकता है कि ऐसा वे अपनी गलतियां छुपाने के लिए कर रहे हों, जिससे कि आपको उनसे कोई शिकायत न हो और आपका ध्यान उनकी अन्य गतिविधियों से हट जाए.

5. धोखा देते समय अक्‍सर लोग अपने साथी से बातचीत करना कम कर देते हैं, जिससे कि उनके मुंह से कुछ ऐसी बात न निकल जाए जो आपको शंका पैदा करे. अब उन्हें पहले की तरह आपसे बात करने में ज्यादा रु‍चि भी नहीं होती, साथ ही वे आपसे छोटी-मोटी रोजमर्रा की बातें भी छुपाने लगते हैं.

6. धोखा देते हुए अक्‍सर लोग अपने प्रेमी-प्रमिका के हसीन ख्यालों में किसी भी वक्त खो जाते हैं. ऐसे में आप ध्यान दें कि क्या वे ज्यादा शून्यचित्‍त रहने लगे हैं और आप जो बोल रही हैं, उस पर उनका ध्यान ही नहीं है?
 
7. जब वे वैवाहिक संबंधों में भी आपसे दूरी बना लें, ऐसा अक्‍सर तब होता है जब वे किसी और को चाहने लगते हैं.

8. जब आपका साथी आपको धोखा दे रहा है तो उसे समय आपसे बात करने में वो कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे है, आपसे बात करते समय वह बातचीत को जल्दी खत्म करने की कोशिश करेंगे. अगर ऐसा है तो जल्द से जल्द सावधान हो जाएं.

9. आपकी हर बात पर गुस्सा करना और आपकी आधी-अधूरी बात सुनकर ही अपनी राय देना ये सब निसानी धोखा का होता है. इसलिए हमेशा ध्यान दे की कोई  ऐसा तो नहीं कर रहा है. ये जरूरी नहीं कि आपका पति या आपका प्रेमी धोखा दे, इसलिए इस पर समझदारी से भरोसा करें और चीजों को ज्यादा से ज्यादा समझे. 

10. साथ ही अगर आपका साथी बात-बात पर आप पर इल्जाम लगाए तो ऐसे समय में भी सचेत हो जाएं क्योंकि ऐसा अक्सर वही लोग करते हैं जिसके दिल दिमाग में धोखा देने का भावना आ जाए और जब इंसान किसी और के साथ रिश्ते में आता है या पुराने रिश्ते को तोड़ना चाहता है, तब अपने प्रेमी को धोखा देता है और इस तरह का व्यवहार करने लगता है.

इस मॉडल को पसंद है अपने पसीने की दुर्गंध, नहीं हटाती है अंडर.... के बाल और फिर...

Love के ये हैं साइड इफेक्ट: ..जब प्यार बन जाए बीमारी, तो हो जाए सावधान, रिसर्च में हुआ ये बड़ा खुलासा

Trending news