इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी
Advertisement

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

IAS Love Story:  इस महिला आईएएस ने एक्टर से शादी की. इन दोनों की यह दूसरी शादी थी, जिसके इनको जुड़वां बेटियां हैं. ये दोनों पहली बार कॉमन फ्रेंड्स के जरिए मिले. पढ़े इस महिला आईएएस की अनोखी लव स्टोरी. 

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

IAS Love Story: आज तक आपने कई आईएएस अफसरों की लव स्टोरी पढ़ी होगी. ज्यादातर आईएएस अधिकारी किसी सरकरी अधिकारी के साथ विवाह के बंधन में बंधते है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एक महिला आईएएस ने किसी अधिकारी ने नहीं बल्कि एक एक्टर से शादी की. इस महिला आईएएस का नाम स्मिता गेट है. 

आईएएस स्मिता गेट ने  टीवी एक्टर नीतीश भारद्वाज से शादी की थी. यह दोनों का दूसरी शादी थी और दोनों कॉमन फ्रेंड्स के जरिए एक-दूसरे से पहली बार मिले थे. इन दोनों की प्रेम कहानी थोड़ी अनोखी है. 

पुणे में जन्मी आईएएस स्मिता गेट 
आईएएस स्मिता गेट (IAS Smita Gate) का जन्म 16 मार्च 1966 में पुणे में हुआ था. वर्तमान में उनकी उम्र 27 साल है. आईएएस स्मिता ने सेंट्रल स्कूल लोहेगांव और सिंबायसिस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की. फिर उन्होंने पुणे के नौरोसजी वाडिया कॉलेज से माइक्रोबायोलॉजी में BSC की और गरवारे कॉलेज ऑफ साइंस एंड आर्ट्स से सोशियोलॉजी में MA की डिग्री ली. 

'महाभारत' में भगवान कृष्ण हैं नीतीश भारद्वाज
नीतीश भारद्वाज बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने टीवी एक्टर हैं. इन दोनों का मुलाकात कॉमन फ्रेंड्स के जरिए हुई और इसके बाद दोनों ने तीन-चार मुलाकात में ही एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया.  

साल 2009 में हुई शादी 
नीतीश भारद्वाज और स्मिता गेट ने 14 मार्च 2009 ने शादी कर ली. बता दें कि यह दोनों की दूसरी शादी थी. दोनों ने पहले रिश्ते से तलाक ले लिया था. इन दोनों के दोस्तों ने इनकी मुलाकात करवाई और  इन्हें रिश्ते को एक ओर चांस देने की सलाह दी, जिसके बाद दोनों ने शादी में बंधने का फैसला लिया.  

शादी के 12 साल बाद लिया तलाक 
नीतीश भारद्वाज और स्मिता गेट की जुड़वां बेटियां हैं, जिनका नाम देव्यानी और शिवरंजनी है. साल 2022 में  नीतीश भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि आईएएस स्मिता गेट और उन्होंने तलाक ले लिया है. हालांकि उन्होंने इसका कारण नहीं बताया. उन्होंने कहा कि हमने 12 साल आपसी सहमति से तलाक लिया है. 

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: हनुमान जयंती पर कुंभ, मीन की चमकेगी किस्मत, जानें आज का राशिफल

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब चलेगी हीटवेव, सताएगी तेज गर्मी

 

Trending news