सोशल मीडिया पर फेमस हैं ये महिला IAS, देखिए खूबसूरत तस्वीरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1607829

सोशल मीडिया पर फेमस हैं ये महिला IAS, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

IAS Story: यहां कुछ ऐसी महिला आईएएस अधिकारी हैं जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा हजारों की तादाद में फॉलोअर्स हैं और ये सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

सोशल मीडिया पर फेमस हैं ये महिला IAS, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

IAS Story: यूपीएससी देने वाले उम्मीदवार भारतीय आईएएस अधिकारियों की सफलता की कहानियां पढ़कर प्रेरित होते हैं. इसके लिए वे लोग आईएएस अधिकारियों के सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्हें फॉलों करते हैं, जिससे वह उनसे लगातार जुड़े रहे और प्रेरणा ले सकें. आज हम आपको कुछ ऐसी महिला IAS अधिकारियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर हजारों की तादाद में फॉलोअर्स हैं और ये महिला अफसर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

fallback
राजस्थान के जैसलमेर कलेक्टर के पद पर तैनाता आईएएस टीना डाबी अपने निजी और प्रोफेशनल काम को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. साल 2015 में टीना डाबी ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था. वह तभी से सोशल मीडिया पर अपनी सफलता को लेकर तारीफें बटोर रही हैं. आईएएस टीना डाबी के पति प्रदीप गावंडे  एक IAS अधिकारी है. 

fallback

आईएएस रिया डाबी राजस्थान कैडर की एक नई नियुक्त आईएएस अधिकारी है. उन्होंने अपनी बड़ी बहन आईएएस टीना डाबी की तरह साल 2020 में यूपीएससी परीक्षा पास की और 15वीं रैंक हासिल की. आईएएस रिया डाबी फिलहाल अलवर के सहायक कलेक्टर के पद पर तैनात हैं.

fallback

आईएएस ऐश्वर्या श्योराण ने पहली बार में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी. वह राजस्थान के चूरू जिले की रहने वाली है. उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में सफल होने के लिए अपना मॉडलिंग करियर छोड़ दिया था और  यूपीएससी में 93वां स्थान हासिल किया. साल 2014 में ऐश्वर्या ने क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश के फाइनल में जगह बनाई और 2016 में फेमिना मिस इंडिया में तीसरे स्थान पर रहीं. 

fallback

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने पहली बार में ही अखिल भारतीय 5 रैंक हासिल की, जिससे वह UPSC CSE 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला उम्मीदवार बनी. IAS सृष्टि जयंत देशमुख और IAS नागार्जुन गौड़ा दोनों एक ही क्लास में थे और साल 2022 में दोनों ने शादी कर ली थी. 

fallback

साल 2019 में अजमेर की रहने वाली परी बिश्नोई ने यूपीएससी की परीक्षा पास की थी. उन्होंने इस परीक्षा में 30वां स्थान हासिल किया था. वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के सदस्यों और खासकर अपनी मां को देती हैं. 

 

 

Trending news