इस IAS की कहानी पर बनाई गई फिल्म, पोस्टर आया सामने, पिता चलाते थे रिक्शा
Advertisement

इस IAS की कहानी पर बनाई गई फिल्म, पोस्टर आया सामने, पिता चलाते थे रिक्शा

IAS Story: छोटे से गांव के रहने वाले इस IAS की सफलता पर फिल्म बनी है, जिसका पोस्टर रिलीज हो गया और यह फिल्म 12  मई को रिलीज होने वाली है. इस IAS ऑफिसर के पिता रिक्शा चलाते थे. 

इस IAS की कहानी पर बनाई गई फिल्म, पोस्टर आया सामने, पिता चलाते थे रिक्शा

IAS Story: IAS ऑफिसर गोविंद जायसवाल की इनदिनों खूब चर्चा हो रही हैं, क्योंकि इन पर फिल्म बन रही है. फिल्म का नाम ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ है, जो इस साल 12 मई को रिलीज होने वाली है. बता दें कि गोविंद जायसवाल ने साल 2006 में सिविल सेवा पास की थी, जिसके बाद वह आईएएस बने. 

आईएएस गोविंद जायसवाल के पिता चलाते थे रिक्शा
आईएएस गोविंद जायसवाल का कहानी बहुत प्रेरित करने वाली है. उन्होंने जीवन में बचपन से ही काफी संघर्ष किया है. गोविंद जायसवाल के पिता रिक्शा चलाते थे.  आईएएस गोविंद ने अपनी पढ़ाई एक सरकारी स्कूल से की थी. इसके बाद उन्होंने वाराणसी में हरिश्चंद्र डिग्री कॉलेज से मैथ में ग्रेजुएशन की. वहीं, इसके बाद वह यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली आ गए. 

बेटे को पैसे भेजने के लिए पिता नहीं खाता था खाना
गोविंद जायसवाल को पढ़ाने के लिए उनके पिता ने काफी परेशानियों को सामना किया. जब गोविंद बहुत छोटे थे तब उनकी मां का निधन हो गया था. गोविंद को पढ़ाने के लिए और उनके पैसे भेजने के लिए उनके पिता खाना तक नहीं खाते थे. वहीं, उन्होंने अपने घाव का इलाज भी नहीं करवाया था. साल 2006 में आईएएस गोविंद जायसवाल ने 22 साल की उम्र में यूपीएससी पास कर आल इंडिया रैंक 48 हासिल की. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Imran Zahid (@syimza)

आईएएस गोविंद जायसवाल पर बनी फिल्म, रोल निभाएंगे इमरान जाहिद 
आईएएस गोविंद जायसवाल की सफलता पर बनी मूवी का नाम  ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ है और इस फिल्म में गोविंद जायसवाल का करिदार इमरान जाहिद निभा रहे हैं. इस फिल्म में एक गरीब परिवार को लड़का आईएएस कैसे बना यह दिखाया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार, इस फिल्म की शूटिंग तिहाड़जेल, राजेंद्रनगर, मुखर्जीनगर, दिल्ली विश्वविद्यालय, कनॉटप्लेस, आदि जगहों पर हुई है. 

यह भी पढ़ेंः जानें कौन हैं IAS टीना डाबी की वो दोस्त, जिन्होंने UPSC में पाई ऑल इंडिया 4 रैंक

यह भी पढ़ेंः ये हैं बाहुबली आनंद मोहन की बेटी, जिन्होंने पिता के जेल जाने के बाद भी नहीं छोड़ी पढ़ाई

Trending news