IAS Love Story: तनु जैन IAS बनने से पहले थी एक डॉक्टर, पति भी हैं एक आईएएस ऑफिसर
Advertisement

IAS Love Story: तनु जैन IAS बनने से पहले थी एक डॉक्टर, पति भी हैं एक आईएएस ऑफिसर

IAS Love Story: डॉ. तनु जैन (Dr. Tanu Jain) ने पहले मेडिकल डिग्री ली और उसके बाद यूपीएससी परीक्षा पास कर एक सरकारी पद पर तैनात हुई. बता दें कि इनके पति भी एक आईएएस अफसर हैं. 

IAS Love Story: तनु जैन IAS बनने से पहले थी एक डॉक्टर, पति भी हैं एक आईएएस ऑफिसर

IAS Love Story: आज तक हमने कई आईएएस अधिकारियों की कहानी सुनी है, उन्हीं में से आज हम आपको एक और IAS के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका नाम IAS डॉ. तनु जैन है. IAS डॉ. तनु जैन एक बिजनेस फैमिली से हैं, उन्होंने पहले मेडिकल की डिग्री ली और उसके बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और वह IAS अफसर बनी. 

डॉ. तनु जैन (Dr. Tanu Jain) ने पहले मेडिकल डिग्री ली और उसके बाद यूपीएससी परीक्षा पास कर एक सरकारी पद पर तैनात हुई. डॉ. तनु जैन वर्तमान में DRDO में असिस्टेंट डायरेक्टर हैं. 

IAS कपल डॉ. तनु जैन और वात्सल्य पंडित 
डॉ. तनु जैन के पति भी एक आईएएस ऑफिसर हैं, जिनका नाम वात्सल्य पंडित (IAS Vaatsalya Pandit) है. बता दें कि यह आईएएस कपल बहुत सारी वीडियो बनाकर यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को मोटिवेट करता है. 

मेडिकल डिग्री लेने के बाद बनी IAS 
डॉ. तनु जैन ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत दिल्ली के  कैम्ब्रिज स्कूल से की थी. उन्होंने 12वीं कक्षा में 94% अंक प्राप्त किए थे. जब डॉ. तनु अपनी मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी, तब उनके पिता की तबियत खराब हो गई थी. इसी के चलते घर में सभी दुखी रहने लगे थे, उस समय उनके पिता ने उनको सहारा दिया और तनु ने मेरठ के मेडिकल कॉलेज से बीडीएस की डिग्री प्राप्त की. डॉ. तनु जैन ने मेडिकल डिग्री लेने के बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी और अपने तीसरे अटेंप्ट में साल 2014 में 648वीं रैंक हासिल की. 

मोटिवेशनल स्पीकर
वहीं, डॉ. तनु जैन के पति  IAS वात्सल्य पंडित के आईएएस होने के साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. कपल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और दोनों अक्सर इंस्टा पर अपने बेटे के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में आज से होगा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, चलेगी तेज आंधी

Trending news