Rajasthan News: इस IAS कपल को मिली राजस्थान के दो नए जिलों की कमान
Advertisement

Rajasthan News: इस IAS कपल को मिली राजस्थान के दो नए जिलों की कमान

IAS Love Story: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले 19 नए जिले मनाए गए थे. कुछ दिन पहले इन नए जिलों में तैनात करने के लिए राजस्थान सरकार ने 22 IAS और 24 IPS अधिकारियों के तबादले किए थे. इन तबादलों के बाद एक IAS कपल अब चर्चा में है, जिन्हें राजस्थान के नए जिले, दूदू और फलौदी की कमान दी गई है.

 

Rajasthan News: इस IAS कपल को मिली राजस्थान के दो नए जिलों की कमान

Husband Wife Collector Phalodi Dudu Rajasthan: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रदेश में 19 नए जिले बनाए थे, जिनके लिए अब कलेक्टर-SP नियुक्त कर दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार, प्रदेश में  22 IAS और 24 IPS के तबादले किए गए, जिसमें IAS जसमीत सिंह संधू (Jasmeet Singh Sandhu) और उनकी वाइफ IAS अर्तिका शुक्‍ला (Artika Shukla) को भी इन नए जिलों के लिए कलेक्‍टर नियुक्त किया गया है. बता दें, कि दोनों ही UPSC टॉपर हैं.

दरअसल, राजस्‍थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में 19 नए जिले बनाए हैं. मंत्रीमंडल की मंजूरी मिलने के बाद 7 अगस्‍त इन नए जिलों के लिए जिला कलेक्‍टर और मजिस्‍ट्रेट तैनात किए गए हैं. इसी के चलते 2016 बैच के IAS जसमीत सिंह संधू को फलौदी (Falaudi) और उनकी वाइफ IAS अर्तिका शुक्‍ला को दूदू (Dudu) में जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है.

राजस्थान में पॉपुलर है IAS कपल 

बता दें, कि IAS जसमीत सिंह को पहले फलौदी और IAS अर्तिका DUDU को में पहले विशेषाधिकारी लगाया गया था, लेकिन अब जिला जिला कलेक्‍टर नियुक्त कर दिया गया है. राजस्‍थान (Rajasthan) कैडर के ये IAS कपल बहुत पॉपुलर हैं. 

उत्तर प्रदेश के बनारस की हैं अर्तिका शुक्‍ला

जानकारी के अनुसार, IAS अर्तिका शुक्‍ला मुख्य रूप से UP के वाराणासी की रहने वाली हैं. 5 सितम्‍बर 1990 को जन्‍मी अर्तिका Rajasthan कैडर में DUDU जिला कलेक्‍टर बनने से पूर्व जयपुर के एनर्जी डिपार्टमेंट में सचिव, CEO अलवर, अतिरिक्‍त आयुक्‍त कर विभाग जयपुर, SDM अजमेर और ऋषभदेव पद पर काम कर चुकी हैं.

जयपुर और अलवर में सेवाएं दे चुके हैं IAS जसमीत सिंह संधू

वहीं, IAS जसमीत सिंह संधू मूल रूप से Delhi के रहने वाले हैं. उनका जन्म 23 सितम्‍बर 1987 को हुआ. वो फलोदी के जिला कलेक्‍टर बनने से पहले राजस्‍थान कैडर में CEO जयपुर, Alwar, SDM ब्‍यावर और कोटड़ा के पद काम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

ससुराल वालों को बेहोश कर पैसे और गहने ले उड़ी लुटेरी दुल्हन, शादी से पहले लिए थे 4 लाख

Trending news