गर्ल्स चेन्जिग रुम और वॉशरूम में कैसे रहें अलर्ट, हिडन कैमरा बजा रहा खतरे की घंटी
Advertisement

गर्ल्स चेन्जिग रुम और वॉशरूम में कैसे रहें अलर्ट, हिडन कैमरा बजा रहा खतरे की घंटी

Alert : किसी भी होटल या हॉस्टल में जाने से पहले उसके बारे में जानकारी जुटाए. थोड़ा सा भी शक हो तो दूसरी जगह तलाश करें. ऑनलाइन साइट पर बुंकिंग करते वक्त खासी सावधानी बरतें.

गर्ल्स चेन्जिग रुम और वॉशरूम में कैसे रहें अलर्ट, हिडन कैमरा बजा रहा खतरे की घंटी

Alert : कुछ दिन पहले यूपी के प्रयागराज में एक गर्ल्स हॉस्टल में बाथरुम में स्पाई कैमरा मिला.  जिसके बाद हुई पुलिस की कार्रवाई में हॉस्टल मालिक को गिरप्तार कर लिया गया. हालांकि चेंजिंग रुम में कैमरा होने की खबरे आए दिन सामने आती रहती है जिसके बाद आप को इस बात का ध्यान रखने की जरुरत ही की जब आप चेंजिंग रुम में हो या फिर वॉशरुम का इस्तेमाल कर रही हों तो अलर्ट रहें. 

इस मामले में हॉस्टल की छात्रा को बाथरुम के शॉवर में पानी कम आने पर शक हुआ और जब शॉवर को हिलाया गया तो कैमरा नीचे गिर गया. ऐसे किसी भी परेशानी में आप ना फंसे इसके लिये जरुरी है कि इन बातों का ध्यान रखें
हिंडन कैमरा उन जगहों पर लगाया जाता है जहां किसी की नजर ना पड़े जैसे बुक्स के आसपास, दीवार पर किसी पेंटिंग पर, घर के अंदर रखे पौधों पर, किसी खिलौने या टीवी बॉक्स के ऊपर, टिशू बॉक्स पर भी इसी लगाया जा सकता है. यानि वो तमाम जगहें जहां आमतौर पर आप की नजर नहीं जाती है. यानि कि कैमरा आपके सामने ही होगा लेकिन आपकी नजर उस पर नहीं जाएगी.

किसी भी होटल या हॉस्टल में जाने से पहले उसके बारे में जानकारी जुटाए. थोड़ा सा भी शक हो तो दूसरी जगह तलाश करें. ऑनलाइन साइट पर बुंकिंग करते वक्त खासी सावधानी बरतें. आजकल इंफ्रारेड ब्लास्टर्स कैमरों का इस्तेमाल किये जाने लगा है जो बिना लाइट के भी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं ऐसे हिडन कैमरों को तलाशने के लिए मोबाइल कैमरे पर इंफ्रारेड स्पैक्ट्रम का इस्तेमाल किया जा सकता है.

कोई भी परेशानी या शक होने पर संबंधित के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराये. आपको बता दें दोषी पाये जाने पर, इस तरह के किसी भी अपराध के लिए आईपीसी की धारा 34 के तहत आरोपी पर कार्रवाई की जाती है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पति बोला- पहले बीवी ने भैंस चुराई और अब मुझे सोशल मीडिया पर कुत्ता बना दिया
ये भी पढ़ें : फिर बढ़ा जोधपुर का पारा, हिंदू हुंकार रैली के जरिए जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग

Trending news