Housing Board Recruitment: हाउसिंग बोर्ड राजस्थान में 30 साल बाद होगी भर्ती, एजेंसी हायर करने की तैयारी शुरू, इससे पहले 1992 में हुई थी
Advertisement

Housing Board Recruitment: हाउसिंग बोर्ड राजस्थान में 30 साल बाद होगी भर्ती, एजेंसी हायर करने की तैयारी शुरू, इससे पहले 1992 में हुई थी

 Housing Board Recruitment: हाउसिंग बोर्ड में भर्ती ( Housing Board Recruitment) करीब 30 साल बाद राजस्थान में होने जा रही है, अब भर्ती के लिए एजेंसी हायर करने की तैयारी जोरों पर चल रही है. 311 पदों में से 258 पदों पर भर्ती के लिए एजेंसी हायर की जाएगी. यहां पढ़ें भर्ती से जुड़ा पूरा अपडेट. 

फाइल फोटो.

Rajasthan Housing Board Recruitment: राजस्थान में लोगों को मकान बनाकर (Housing Board) देने वाली एजेंसी हाउसिंग बोर्ड राजस्थान में 30 साल बाद रिक्त पदों पर भर्ती होगी. राजस्थान ( Housing Board Recruitment)हाउसिंग बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती होने से काम की रफ्तार बढ़ेगी. साथ में इस भर्ती से कई बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का मौका मिलेगा. साल 1992 के बाद राजस्थान आवासन मंडल में 311 पदों पर भर्ती होगी. राजस्थान हाउसिंग बोर्ड 311 पदों में से 258 पदों पर भर्ती के लिए एजेंसी हायर करने की तैयारी शुरू कर दी. इसके लिए बोर्ड प्रशासन ने एजेंसियों से प्रस्ताव (ईओआई) मांगे है. 

संभावना है कि अगले साल जून-जुलाई तक इन सभी पदों पर भर्ती पूरी कर ली जाएगी. इन भर्तीयों के लिए रिर्टन एग्जाम करवाए जाएंगे.इसके अलावा शेष 53 राजपत्रित अधिकारियों के पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव आरपीएससी को भिजवाया जाएगा. हाउसिंग बोर्ड चीफ इंजीनीयर जी.एस. बाघेला ने बताया कि बोर्ड में करीब 30 साल कर्मचारियों की भर्ती करने जा रहे है.

 वर्तमान में करीब 750 स्थायी, जबकि 475 अस्थायी (125 रिटायर, 250 कॉन्ट्रैक्ट-संविदा पर अलग-अलग पदों पर) कर्मचारी काम कर हैं. बोर्ड ने साल 1992 के बाद से किसी भी पद पर भर्ती नहीं की है. आपको बता दें कि कुछ समय पहले हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने इस भर्ती (Housing Board) के लिए एक सेल का गठन किया था.

 इसमें चीफ इंजीनीयर जी.एस. बाघेला के अलावा फाइनेंस के डिप्टी एडवाइजर ओ.पी. बुटोलिया, एडिश्नल चीफ टाउन प्लानर अनिल माथुर, डिप्टी हाउसिंग कमिश्नर विजय अग्रवाल, ज्वाइंट डायरेक्टर (कम्प्यूटर) अनुज माथुर और विधि शाखा के डिप्टी सलाहकार सुरेश अग्रवाल को शामिल किया है.

 हाउसिंग बोर्ड ने इतने पदों पर निकाली है ये भर्ती
 इसी कमेटी को भर्ती से संबंधित नियम-कायदे निर्धारित करने और भर्ती के लिए एग्जाम करवाने वाली एजेंसी का चयन करने का जिम्मा सौंपा गया है. हाउसिंग बोर्ड की ओर से जिन 258 पदों पर भर्ती की जाएगी उसमें 100 जेईएन, 50 जूनियर अकाउंटेंट, 50 जूनियर असिस्टेंट, 6 असिस्टेंट प्रोग्राम, 18 सूचना सहायक और 34 टाउन प्लानिंग शाखा (ड्राफ्टमैन) की पोस्ट पर भर्ती की जाएगी. वहीं, आरपीएससी के माध्यम से 48 प्रोजेक्ट इंजीनियर (सीनियर), प्रोग्रामर 1 और असिस्टेंट टाउन प्लान के 4 पदों पर भर्ती करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- REET main Exam Date:रीट लेवल 2 पर बढ़े 1500 पद, जबकि लेवल तीन के एक्जाम इन डेट्स पर हो सकते हैं?

 

Trending news