40 साल बाद अमित शाह का छलका दर्द, नारा लगाने पर असम के पूर्व सीएम ने मुझे खूब पीटा था
Advertisement

40 साल बाद अमित शाह का छलका दर्द, नारा लगाने पर असम के पूर्व सीएम ने मुझे खूब पीटा था

असम दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि जब मैं यहां पर विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में आया था तो यहां के तात्कालीन सीएम ने मुझे खूब मारा था. गुवाहाटी में शाह ने  कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

40 साल बाद अमित शाह का छलका दर्द, नारा लगाने पर असम के पूर्व सीएम ने मुझे खूब पीटा था

जयपुर/गुवाहाटी: केंद्रीय गृह एवं सहाकिरता मंत्री अमित शाह तीन दिन के असम दौरे पर हैं.शनिवार को गुवाहाटी में अमित शाह ने चौंकाने वाला बयान दिया. शाह ने कहा कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें मारा था. केंद्रीय गृह मंत्री ने असम की पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि 40 साल पहले मैं यहां विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में आया था, तब मुझे असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हितेश्वर सैकिया ने बहुत मारा था. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में हमने नारे लगाए थे कि असम की गलियां सूनी हैं, इंदिरा गांधी खूनी हैं. इसपर पूर्व सीएम ने खूब मारा था. उस वक्त हमने कल्पना नहीं की थी कि भाजपा 2 बार जीतकर यहां सरकार बनाएगी.

अमित शाह ने कहा कि असम को कांग्रेस ने कई साल तक आतंकवाद, आंदोलन और हड़ताल की भूमि बना दिया था. ना विकास हो रहा था, ना शिक्षा थी, ना शांति थी. आज मुझे खुशी है कि 2014 से पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास के रास्ते पर चल पड़ा है. पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर का तेजी से विकास हो रहा है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आखिरी दिन तक डटे रहे खड़गे और थरूर, 17 अक्टूबर को महामुकाबला

आतंकवाद, हड़ताल मुक्त हुआ असम- शाह

शाह ने आगे कहा कि जब वह विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान यहां आए थे तो जनता से आतंकावाद और अलगाववाद और हड़ताल मुक्त करने का वादा किया था और आज यहां हम शांति स्थापित कर चुके हैं. हमने बाढ़ मुक्त करने का भी ऐलान किया था जो अगले पांच साल में असम को बाढ़ से मुक्त कर देंगे. 

यह भी पढ़ें: गुजरात में 6 घंटे बाद हिरासत से छुटे राजस्थान के बेरोजगार, अब आंदोलन को देंगे और धार

शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

तीन दिन के असम दौरे के दूसरे दिन गुवाहाटी में अमित शाह ने बीजेपी के नए कार्यालय का उद्घाटन किया. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा भी उनके साथ मौजूद रहे. शाह ने पंडित नेहरू और गांधी परिवार पर भी तंज कसा.

नेहरू ने असम को बाय-बाय कह दिया था

खानापारा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेसी जहां पर भी बैठे हैं वो सुन लें, जवाहर लाल नेहरू ने 1962 में चीन की लड़ाई हुई थी, तब बाय बाय असम कह दिया था. उसके बाद से कांग्रेस वाले भूल ही गए थे कि उत्तर-पूर्व भी कोई चीज है. कांग्रेस के शासन में भारत को तोड़ने की प्रक्रिया हुई और कांग्रेस मूकदर्शक बनी रही, मोदी जी ने पूर्वोत्तर में भारत तोड़ने की प्रक्रिया का अंत कर यहाँ शांति स्थापित कर विकास किया. मोदी जी की यह उपलब्धि इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखी जाएगी.

Trending news