Agnipath Scheme Protests: हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार को लेकर जताई ये बड़ी आशंका, 27 जून को किया बड़े प्रदर्शन का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224727

Agnipath Scheme Protests: हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार को लेकर जताई ये बड़ी आशंका, 27 जून को किया बड़े प्रदर्शन का ऐलान

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से आरएलपी सहमत नहीं है.

हनुमान बेनीवाल

 Jaipur: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल का एक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से आरएलपी सहमत नहीं है. सेना में टूर ऑफ ड्यूटी की सोच गलत है. सरकारी संस्थाओं को प्राइवेट हाथों में केंद्र सरकार देती जा रही है. पहले केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ काले कानून लेकर आई है. 

बेनीवाल ने आगे कहा कि हमारे संघर्ष के बाद केंद्र सरकार को झुकना पड़ा, देश के किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झुकाया. किसान आंदोलन में देश की सरकार की जो किरकिरी हुई. उसका बदला लेने के लिए अब केंद्र सरकार ने सेना को भी टूरिज्म का केंद्र बना दिया है. बेनीवाल आगे बोले कि सबसे ज्यादा किसान के बेटे ही सेना की नौकरी में जाते हैं. किसान आंदोलन में सबसे ज्यादा आंदोलन पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के इलाकों में चला.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार के अधिकारियों की सलाह के आधार पर यह शुरू किया है. हनुमान बेनीवाल ने अग्निपथ योजना को भद्दा मजाक बताया है. उन्होंने कहा कि सेना को ठेका प्रथा या संविदा पर चलाना गलत फैसला. यह इतिहास बनेगा कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री की भूल से हिंदुस्तान में सेना में जाने के लिए लालायित किसानों के बेटे सोचने को मजबूर हो गए कि इससे तो बढ़िया अंग्रेजों का राज था. 

आरएलपी देश की पहली पार्टी है, जिसने अग्निपथ के फैसले के दिन ही विरोध जताया था. जवानों के साथ मैदान में आने का फैसला सबसे पहले आरएलपी ने ही लिया. दो दिन पहले आरएलपी ने सभी तहसील और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था. आरएलपी का आंदोलन लोकतांत्रिक तरीके से और शांतिपूर्ण रहा. 

बेनीवाल ने नौजवानों से अपील की है की वो हिंसा का रास्ता ना अपनाए. साथ ही कहा कि कई युवा हताश दिख रहे हैं. ऐसे में कुछ जगह से युवाओं की आत्महत्या की खबरें भी आई हैं, आत्महत्या जैसा भयावह कदम नहीं उठाएं युवा, जिस तरह किसानों ने काले कानूनों के मामले में प्रधानमंत्री को झुकाया था. उसी तर्ज पर जवान केंद्र सरकार का विरोध करेंगे. बेनीवाल ने आगे कहा कि मोदी जी समय रहते अपना फैसला सुधार लें, नहीं तो 2024 में देश की सत्ता में फिर से काबिज होने का सपना धूमिल कर देगा देश का जवान

आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल बोले कि यूपीए के समय जवानों की जो शहादत हुई, उससे ज्यादा पिछले 8 साल में सेना में जवान शहीद हुए है. आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अगर समय रहते अग्निपथ योजना में सुधार नहीं किया गया, तो देश में गृह युद्ध के हालात बन जाएंगे. बेनीवाल बोले कि उन पर देश के अलग-अलग हिस्सों से युवाओं का दबाव आ रहा है.सड़क पर निकलने के लिए युवाओं का दबाव है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा का रास्ता अपनाना कोई विकल्प नहीं है. 

बेनीवाल बोले कि केंद्र की सरकार को झुकाने के लिए लोकतांत्रिक तरीके से आरएलपी विरोध जारी रखेगी. सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स में अग्निवीरों के आरक्षण को लेकर भी बेनीवाल बोले. उन्होंने कहा कि पैरामिलिट्री में तो सेना से आए लोगों के लिए पहले से आरक्षण है. केंद्र सरकार इसमें क्या नया कर रही है? हनुमान बेनीवाल ने आशंका जताई है कि केंद्र सरकार सेना की अलग-अलग रेजिमेंट को तोड़ सकती है. बेनीवाल बोले कि केंद्र सरकार को नहीं दिखता सेना की रेजिमेंट से प्यार.

हनुमान बेनीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर रेजीमेंट को खत्म कर देंगे तो सेना कैसे चलेगी और देश कैसे चलेगा? उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी किस दिशा में जा रहे हो आप? हनुमान बेनीवाल ने अपनी आगे की रणनीति पर बात रखते हुए कहा कि 27 जून को जोधपुर में आरएलपी जवानों के साथ अपनी ताकत दिखाएगी. 27 जून से जयपुर की तरफ कूच करेंगे आरएलपी के कार्यकर्ता. 

बेनीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली भी कूच करेंगे आरएलपी के लोग. बेनीवाल ने आगे कहा कि सड़क और रेलवे ट्रैक पर भी कूच आरएलपी के लोग कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पॉलीटिकल माइलेज के लिए नहीं बल्कि जवानों का साथ देने मैदान में आरएलपी उतरेगी. उन्होंने कहा कि 27 जून को जोधपुर में आरएलपी का बड़ा प्रदर्शन है. उसके बाद अलग–अलग संभागवार रैली होंगी, फिर चरणबद्ध तरीके से संभागों से कूच करेंगे युवा और आरएलपी कार्यकर्ता.

हनुमान बेनीवाल ने की सभी सरकारों से अपील कि प्रदर्शनकारी बच्चों पर झूठे मुकदमे दर्ज नहीं किए जाएं, यह बच्चों के कैरियर का सवाल है. झूठे मुकदमों से खराब हो सकता है बच्चों का कैरियर. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को लेकर हनुमान बेनीवाल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गिरीराज सिंह को ना तो अपने मंत्रालय का ज्ञान है. ना ही उन्हें मुद्दों की समझ है. बेनीवाल ने कहा कि गिर्राज सिंह सिर्फ हिंदूवादी मुद्दे उठाते रहते हैं. 

हिंदू चेहरे के रूप में ही उन्हें मंत्री बना रखा है. बेनीवाल ने कहा कि गिर्राज सिंह की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है. बेनीवाल बोले कि देश में आंदोलन कर रहे युवाओं को गिर्राज सिंह ने गुंडा कहा था, लेकिन इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री किसानों को आतंकी बता चुके हैं. बेनीवाल ने कहा कि अपने बयान देकर पलटने में बीजेपी के नेता जरा भी देर नहीं लगाते. बीजेपी के अनुशासन को लेकर भी बोले हनुमान बेनीवाल. उन्होंने कहा कि किसी विद्यार्थी को जैसे टीचर डांटते हैं, वैसे बीजेपी के नेताओं और सांसदों को डांट पड़ती है. 

बेनीवाल ने आगे कहा कि हो सकता लड़ते-लड़ते हमारी जान भी चली जाए, लेकिन युवाओं और किसानों के सम्मान के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी. अग्निपथ योजना की तुलना इजराइल और अमरीका जैसे देशों से करने पर बेनीवाल बोले कि सब लोग देश में संपन्न नहीं है, कई लोग तो नरेगा में काम करके अपना गुजारा चला रहे हैं. इजराइल की जनसंख्या को लेकर भी बोले बेनीवाल, कई देशों की जनसंख्या तो राजस्थान की जनसंख्या से भी कम है. 
यह भी पढ़ें- उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों को नहीं मिली जमानत, प्रदेशभर के बेरोजगारों में आक्रोश
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news