Hair Care Tips: आप भी चाहते है जैकलीन जैसे बाल तो विंटर सीजन में अपनायें ये खास उपाय
Advertisement

Hair Care Tips: आप भी चाहते है जैकलीन जैसे बाल तो विंटर सीजन में अपनायें ये खास उपाय

Hair Care Tips: अगर आप भी चाहते है जैकलीन फर्नांडिस जैसे घने बाल तो आप भी अपनाएं ये अचूक उपाय. विंटर सीजन में आपके बाल भी बनेंगे शाइनी और हेल्थी.

जैकलीन फर्नांडिस

Hair Care Tips: आपने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के बालों पर गौर किया है. जैकलीन के बाल हर मौसम में नजर आते है स्वस्थ, शाइनी और मैनेजबल। क्या आपके बाल भी विंटर सीजन में अक्सर बाल रूखे और बेजान नजर आते हैं और आप भी चाहती है आपके बाल नजर आएं हेल्थी और शाइनी तो आज हम आपके लिए लेकर आये हैं एक ऐसा अचूक नुस्खा जिसके बाल बनेंगे घने और स्वस्थ. 

तेल जरूर लगाएं

अपने बालों में जरूर तौर पर हफ्ते में एक बार तेल जरूर लगाएं. आपके बाल अगर ज्यादा ड्राई नहीं है तो आप नारियल का तेल लगा सकती हैं और आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई है तो आपको बालों में कैस्टर ऑयल का प्रयोग करना चाहिए. 

हेयर कट जरूर करवाएं 

सर्दियों के मौसम में बालों को एकत्र केयर की जरूरत होती हैं. ऐसे में बालों को समय समय पर ट्रिम करवाते रहें.  सर्दियों में बाल जल्दी फ्रिजी हो जाते हैं जिससे दो मुंहे होने की संभावना भी बढ़ जाती है, इसलिए ट्रिमिंग करना बहुत जरूरी है. 

गरम पानी से बाल न धोएं 

सैदियों के मौसम में गर्म पाने से नहाना सबकी जरूरत होती हैं. नहाना तक तो ठीक है लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें की सर्दियों के मौसम  भूल से भी बालों को गरम पानी से वॉश न करें. अगर आपको बहुत ज्यादा ही ठंड लग रही है तो आप गुनगुने पानी से हेड वॉश ले सकती हैं, इससे आपके बालों  को नुकसान पहुंचने की संभावना बहुत कम होती है. 

साफ सफाई का ध्यान रखें 

आपको अपने बालों की साफ सफाई पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है. हफ्ते में 1 से 2 बार बालों को वॉश जरूर करना चाहिए. इसके लिए आप हेयर टाइप के अनुसार शैंपू का चयन करें जो बहुत ज्यादा हार्ड न हो.

बालों को गीला न रखें 

एक बात का हमेशा ध्यान रहें की गीले बालों को कभी भी बांध कर नहीं रखें.उन्‍हें अच्‍छी तरह से सूख जाने दें. आपको बालों को नेचुरली सूखने देना चाहिए क्योंकि हीटिंग मशीन का प्रयोग करने पर वह ड्राई हो जाते हैं. साथ ही बहुत ज्यादा धुप में भी बालों का ना सुखाये.

यह भी पढ़ें : Beauty Tips: बालों और स्किन के लिए वरदान है बादाम के छिलके, मीरा राजपूत जैसा मिलेगा निखार
 

Trending news