Hair Care Tips: रेखा जैसे हेल्थी बाल चाहिए तो लगाए ये हेयर ऑयल,मिलेंगे गजब के फायदे
Advertisement

Hair Care Tips: रेखा जैसे हेल्थी बाल चाहिए तो लगाए ये हेयर ऑयल,मिलेंगे गजब के फायदे

Hair Care Tips: पुराने समय के लोगों के लिए तो रेखा स्टाईल आइकन है ही, लेकिन आज के समय की युवतियां भी इनकी खूबसूरती की कायल है साथ ही उनके जैसी जुल्फे पाने की ख्वाहिश रखती हैं. आज हम आपको  खूबियों से भरे एक ऐसे  हेयर ऑयल के बारे में बताने जा रहें है जो, आपके बालों की हर समस्यां को पल में खत्म कर देगा.

रेखा हेयर केयर

Hair Care Tips: सदबहार बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती में चार चांद लगते हैं उनके काले घने और हेल्थी बाल. पुराने समय के लोगों के लिए तो रेखा स्टाईल आइकन है ही, लेकिन आज के समय की युवतियां भी इनकी खूबसूरती की कायल है साथ ही उनके जैसी जुल्फे पाने की ख्वाहिश रखती हैं. आज हम आपको  खूबियों से भरे एक ऐसे  हेयर ऑयल के बारे में बताने जा रहें है जो, आपके बालों की हर समस्यां को पल में खत्म कर देगा और आपको मिलेंगे नेचरल घने और हेल्थी बाल साथ ही तेल देगा आपके  रखें और बेजान बालों को नयी जान. हम बात कर रहें है बादाम के तेल के बारे में , यह बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. इसके कई गुणों के कारण ही यह  हेयरकेयर ट्रीटमेंट्स और हेयरकेयर प्रोडक्ट्स के रूप में काम लिया जाता है.

बालों की  फ्रिजीनेस को करें कम 

बादाम का तेल फ्रिजी बालों के लिए प्राकृतिक हेयर ट्रीटमेंट है जो बालों का फ्रिज़ कम कर के उन्हें मैनेजेबल रखता है. बादाम का तेल बेहद हल्का होता है, इससे चिपचिपापन नहीं रहता साथ ही बालों को  हेल्थी  रखने में भी यह मदद करता है. बादाम का तेल घुंघराले बालों को भी मैनेज करने में मदद करता है.

बालों को बनता है शाइनी 

बादाम का तेल बालों को नेचुरल रूप से सिल्की और शाइनी बनाता है. बादाम का तेल बालों के रूखेपन को दूर करके उनके  टेक्स्चर में सुधर करता है.  यह बालों की स्मूथनेस को बनाये रखता है जिससे बाल हेल्थी नजर आते हैं. बालों को अंदर से बाहर तक पोषण देने के साथ ही बादाम का तेल एक मल्टीपर्पज ऑयल है.

एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज का भंडार 

बादाम के तेल में विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और फैटी एसिड शामिल होता है जो बालों और स्कैल्प को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता हैं. इसमें कई तरह की एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज़ होती हैं, जो सेंसिटिव स्कैल्प वालों के लिए बहुत प्रभावी तौर पर काम करती हैं. इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल प्रॉपर्टीज़ भी होती हैं, जो डैंड्रफ जैसी स्कैल्प कंडीशन्स से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

बादाम के तेल को इस्तेमाल करने का तरीका 

अगर आप अपने रूखे, बेजान और गिरते बालो से परेशान हैं और उन्हें स्मूद और शाइनी बनाना चाहते हैं तो उनके लिए बादाम का तेल रामबाण उपाय हैं. बादाम के तेल को सीधे अपने बालों पर लगाएं, खासतौर पर उन हिस्सों पर जहां सबसे ज्यादा रूखापन रहता है. बादाम के तेल से बालों की अच्छे से जड़ों में मसाज करें, उसके बाद रात भर ऐसे बालाओं में रहने दें. उसके बाद अगली सुबह बालों को धो लें आपके बाल सॉफ्ट और शाइनी नजर आने लगेंगे.

यह भी पढ़ें - Women Health: प्रेगनेंसी बाद चाहती है अनुष्का शर्मा जैसी हेल्थी बॉडी तो,ये एक्सरसाइज होगी फायदेमंद
 

Trending news