Hair Care: टीवी की नागिन मौनी राय के शाइनी बालों का ये है राज आप भी आजमाएं
Advertisement

Hair Care: टीवी की नागिन मौनी राय के शाइनी बालों का ये है राज आप भी आजमाएं

Hair care: टीवी की नागिन मौनी राय की जुल्फें हर किसी को आकर्षित करती है.ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आये हैं एक ऐसा घरेलू नुश्खा जो आपके आपके बालों को तो झड़ने से तो रोकेगा ही साथ ही आपके बालों में भरेगा नयी जान.  

मौनी राय

Hair care: टीवी की नागिन मौनी राय की लहराती जुल्फें हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करती है. ऐसे में आपका भी सपना होगा की आपके बाल हर मौसम में रहें शाइनी और मैनेजेबल लेकिन, अभी चल रहा है सर्दियों का मौसम और ऐसे में चेहरे की स्किन के साथ साथ बालों की स्कैल्प में भी रूखापन नजर आता है. जिससे बाल रूखे बेजान और बहुत ज्यादा बिखरे नजर आते हैं और साथ ही बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आये हैं एक ऐसा घरेलू नुश्खा जो आपके आपके बालों को तो झड़ने से तो रोकेगा ही साथ ही आपके बालों में भरेगा नयी जान.  

गुलाब जल 

अगर आप रात को सोने से पहले बालाओं की जड़ों में गुलाबजल लगाती है तो, स्कैल्प में ड्राईनेस की वजह से जम रही सफेद पपड़ी की समस्या खत्म होने लगती है.  गुलाब जल में नेचुरल मॉइश्चराइजर होता हैं जो बालों को दरी होने से रोकता है. अध्यन्न बताते हैं की गुलाब जल में एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज होती हैं, जो स्कैल्प को एक्जिमा या फिर सोरायसिस जैसी प्रॉब्लम से बचती है. गुलाब  आपके बालों की फिजिनेस भी कम होने लगती हैं. 

एलोवेरा जेल 

ऐलोवेरा जेल काफी लम्हे समय समय से स्किन और हेयर केयर प्रोडक्ट के रूप में प्रयोग लाया जाता रहा है. बालों में अगर आप रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल लगाती हैं तो इससे स्कैल्प में ब्‍लड सर्कुलेशन अच्छा रहता और अच्छी हेयर ग्रोथ को बढ़ावा मिलता है.

नारियल का तेल और नींबू 

बालों के लिए नारियल तेल कई समस्याओं का रामबाण इलाज है. नारियल के तेल में अगर निम्बू मिलकर लगाया जाये तो बालों का रुखा पैन भी कम होता है और साथ ही बाल शाइनी नजर आने लगते है. नारियल का तेल और निम्बू मिलकर लगाने से डैंड्रफ भी खत्म होने लगती हैं. 

बालों में घी लगाएं 

अगर आपके बालों में बहुत रूखापन नजर आरहा है तो बालाओं में आप देसी घी लगा सकतें हैं. इससे बालों को नरिशमेंट मिलता है. सप्ताह में  एक बार घी को आप बालों की जड़ों और लेंथ पर लगाए इससे आपको बहुत ही जल्दी बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें :

Health Tips: सर्दियों में गले के दर्द से तुरंत राहत देगा हल्दी का ये जादुई नुस्‍खा,जानिए कैसे..

Sikn Care: बेसन के साथ मिलाएं ये चीजें और पाएं मीरा राजपूत जैसा चमकदार चेहरा

Winter Care: प्रियंका चोपड़ा जैसी स्किन और बाल चाहिए तो ऑलिव ऑयल का ऐसे करें इस्तेमाल

 

Trending news